खड़गपुर में पीएम मोदी की दहाड़, बोले- हमें 5 साल दीजिए मिटा देंगे…

पांच राज्यों में विधान सभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. सभी राजनीतिक दलों ने ताकत झोंक दी है. बीजेपी की तरफ से खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रचार अभियान की कमान संभाल रखी है. पीएम मोदी लगातार चुनावी राज्यों में रैली कर रहे हैं. इसी क्रम में प्रधानमंत्री पश्चिम बंगाल के खड़गपुर पहुंचे हैं. खड़गपुर रैली के बाद असम के चबुआ में रैली संबोधित करेंगे. 

130 BJP कार्यकर्ताओं ने बलिदान दिया

खड़गपुर में रैली संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ये मेरा सौभाग्य है कि आज इतनी बड़ी संख्या में आप सभी भाजपा को आशीर्वाद देने आए हैं. आपका ये उत्साह साफ-साफ कह रहा है- बंगाल में इस बार भाजपा सरकार. बंगाल के बेहतर भविष्य के लिए हमारे 130 BJP कार्यकर्ताओं ने अपना जीवन बलिदान दिया ताकि बंगाल की धरती आबाद रहे. 

दिलीप घोष की तारीफ

बंगाल बीजेपी अध्यक्ष की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा, मुझे गर्व है कि मेरी पार्टी के पास दिलीप घोष जैसे अध्यक्ष हैं. उन पर अनेक हमले हुए, मौत के घाट उतारने की कोशिशें हुई लेकिन वो बंगाल के उज्ज्वल भविष्य का प्रण लेकर चल पड़े और आज पूरे बंगाल में नई ऊर्जा भर रहे हैं.

खड़गपुर में मिनी भारत की झलक

पीएम मोदी ने कहा, खड़गपुर के इस क्षेत्र में मिनी भारत की झलक मिलती है. भारत की विविधता, अलग-अलग भाषाओं-बोलियों की ताकत यहां देखने को मिलती है. खड़गपुर का इतना लंबा रेलवे प्लेटफॉर्म, भारत की पहली IIT, इस भूमि का गौरव बढ़ाते हैं. बंगाल की जनता से कहा, सेवा का अवसर देकर देखिए, हम कैसे ओशोल पॉरिबॉरतोन लाकर दिखाते हैं. आपके जीवन की एक-एक दिक्कतों को दूर करने के लिए हम सभी दिन रात मेहनत करेंगे. 

‘बीजेपी बंगाल की पार्टी’

पीएम मोदी ने कहा, अगर सही अर्थ में कोई बंगाल की पार्टी है तो वो है बीजेपी. बीजेपी के डीएनए में आशुतोष मुखर्जी और डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी का आचार, विचार, व्यवहार और संस्कार है. जनसंघ के जनक इसी बंगाल के सपूत थे.

 70 साल की बर्बादी मिटा देंगे

पीएम मोदी ने कहा, पिछले 70 सालों में आपने कांग्रेस के कारनामे देखे हैं, वामदल की बर्बादी को अनुभव किया है और टीएमसी ने आपके सपनों को कैसे चूर चूर किया ये भी आपने देखा. आपने 70 साल तक अनेकों को अवसर दिया हमें 5 साल का मौका दीजिए हम 70 साल की बर्बादी को मिटा कर रख देंगे.

पीएम मोदी की ताबड़तोड़ रैलियां

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल के पुरुलिया क्षेत्र में एक जनसभा संबोधित की. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, बीजेपी की बंगाल में जीत निश्चत है. जीत के साथ ही बंगाल में नए दौर की शुरुआत होगी और टीएमसी कार्यकर्ताओं का अन्याय खत्म होगा. सुक्रवार को पीएम मोदी ने असम के करीमगंज क्षेत्र में भी जनसभा संबोधित की. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, कांग्रेस ने लगातार नॉर्थ ईस्ट की अनदेखी की, साल 2016 से एनडीए सरकर ने नॉर्थ ईस्ट के विकास के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं.   

पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में होगी वोटिंग

बता दें, पश्चिम बंगाल की 294 विधान सभा सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी. राज्य में 27 मार्च, एक अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होंगे, जबकि चुनाव परिणाम 2 मई को आएंगे. पहले और दूसरे चरण में 30-30 सीटों, तीसरे चरण में 31 सीटों, चौथे चरण में 44 सीटों, पांचवें चरण में 45 सीटों, छठे चरण में 43 सीटों, सातवें चरण में 36 सीटों और आठवें चरण में 35 सीटों पर मतदान होगा.

असम की 126 सीटों पर 3 चरण में मतदान

चुनाव आयोग के मुताबिक, असम की 126 सीटों के लिए तीन चरणों में मतदान होगा. राज्य में 27 मार्च, 1 अप्रैल और 6 अप्रैल को वोटिंग होगी, जबकि 2 मई को चुनावों के नतीजे घोषित किए जाएंगे. असम में पहले चरण में 47 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इसके बाद दूसरे चरण में 39 और तीसरे चरण में 40 सीटों पर मतदान करवाया जाएगा.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button