PM मोदी की सभा के दौरान बारिश की है आशंका, सांसत में अधिकारियों की जान

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा के दौरान दिन में बारिश के आसार हैं। मौसम विज्ञानियों द्वारा बारिश की आशंका जाहिर किए जाने से अब प्रशासन भी चिंतित है क्योंकि इससे कार्यक्रम में व्यवधान उत्पन्न हो सकता है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से तैयारियों की समीक्षा की। अफसरों ने उन्हें बताया कि कार्यक्रम के दिन बारिश के आसार हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे पंडाल को वाटरप्रूफ बनाया जाए। 12 बजे तक लाभार्थियों, वीआइपी को हर हाल में बैठा दिया जाए। 12 बजे तक अगर किसी जनप्रतिनिधि की कुर्सी खाली है और उस पर कोई और बैठ जाता है तो उसे उठाया न जाए। 

मंडलायुक्त डा. राजशेखर ने सीएम को लाभार्थियों को लाने के लिए बसों के इंतजाम, लाभार्थियों की संख्या, नोडल अधिकारियों की तैनाती की जानकारी दी। बारिश के दौरान मैदान में जलभराव न हो इसका प्रबंध करने के लिए कहा गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्किंग की व्यवस्था पास में ही करें। पास में ही पार्किंग होगी तो लोगों को आवागमन में दिक्कत नहीं आएगी। पेयजल तथा शौचालय आदि की व्यवस्था भी उचित और पर्याप्त हो। पार्किंग स्थल पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम की भी व्यवस्था की जाए। मास्क और शारीरिक दूरी के नियम का पालन कराया जाए।

इस अवसर पर औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, सांसद सत्यदेव पचौरी, उच्च शिक्षा राज्यमंत्री नीलिमा कटियार, महापौर प्रमिला पांडेय, जिला पंचायत अध्यक्ष स्वप्निल वरुण, विधायक सुरेंद्र मैथानी, अभिजीत सिंह सांगा, मुख्य सचिव आरके तिवारी, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री संजय प्रसाद, प्रमुख सचिव आवास एवं शहरी नियोजन दीपक कुमार, प्रमुख सचिव खाद्य वीना कुमारी मीना, यूपीएमआरसी के एमडी कुमार केशव, एडीजी भानु भास्कर, आइजी प्रशांत कुमार, पुलिस कमिश्नर असीम अरुण, डीएम विशाख जी अय्यर उपस्थित रहे।

Back to top button