पीएम मोदी जल्द ही लगवाएंगे कोरोना का टीका, वैक्सीनेशन पर बड़ा फैसला

कोराना के खिलाफ लड़ाई में स्वदेशी वैक्सीन के सहारे भारत बाकी देशों से काफी आगे निकल गया है। अब तो दूसरे देश भी भारत के वैक्सीन मंगवाने लगे हैं। ताजा खबर यह है कि भारत में जल्द ही कोरोना वैक्सीन का दूसरा दौर शुरू होगा। इस चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी टीका लगवाएंगे। साथ ही राज्यों के मुख्यमंत्री और सांसदों को टीका लगाया जाएगा। अभी देश में कोरोना टीकाकरण का पहला चरण चल रहा है जिसमें हेल्थवर्कर्स के साथ ही फ्रंट लाइन वर्कर्स और जरूरतमंद सीनियर सिटीजन को टीका लगाया जा रहा है। दूसरे चरण में कोरोना वॉरियर्स को वैक्सीन लगाई जाएगी। हालांकि अभी टीकाकरण के दूसरे चरण की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है।

तब विपक्ष ने कहा था, पहला टीका पीएम लगवाएं

टीकाकरण को लेकर भारत में विपक्ष का रवैया दोगला रहा है। एक तरह जनता को फ्री वैक्सीन की बात कही गई तो वैक्सीन की गुणवत्ता पर भी सवाल उठाया गया। जब सरकार ने तय किया कि पहले चरण में डॉक्टरों और फ्रंट लाइन वर्कर्स को वैक्सीन लगेगी तो कांग्रेस ने कहा था कि पीएम मोदी को पहला टीका लगवाा चाहिए। बहरहाल, वह घड़ी जल्द आने वाली है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी टीका लगाया जाएगा।

वैक्सिनेशन में जुटी टीमों का कहना है कि यदि जन प्रतिनिधि टीका लगवाएंगे, तो इससे लोगों को भी प्रेरणा मिलेगी और आने वाले चरणों में वे भी आगे आकर टीका लगवाएंगे। वहीं टीका लगवाने के बाद कुछ लोगों की मौत हुई है। सरकार का साफ कहना है कि इन मौतों का कारण टीका नहीं है। टीका पूरी तरह सुरक्षित है।

Back to top button