पीएम मोदी 7 फरवरी को देंगे पश्चिम बंगाल को ये बड़ी सौगात…

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्र सरकार की तीन परियोजनाओं का उद्घाटन करने के लिए 7 फरवरी को पश्चिम बंगाल के हल्दिया पहुंचेंगे. इन परियोजनाओं के शिलान्यास के बाद प्रधानमंत्री एक बड़ी जनसभा को भी संबोधित करेंगे. बंगाल के तमाम भाजपा कार्यकर्ता पीएम मोदी की इस जनसभा की तैयारियों में जुटे हैं. हल्दिया में प्रधानमंत्री जिन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे उनकी लागत करीब 5 हजार करोड़ रुपये बताई जा रही है. इन परियोजनाओं में पेट्रोलियम मंत्रालय के तीन प्रोजेक्ट के उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री लोगों को संबोधित करेंगे.

पीएम मोदी का ये दौरा इस वजह से भी अहम माना जा रहा है क्योंकि अप्रैल-मई में पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. भाजपा ने इन चुनावों में 200 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है. प्रधानमंत्री मोदी का 15 दिन में ये दूसरा बंगाल दौरा होगा. इससे पहले पीएम मोदी 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के मौके पर पश्चिम बंगाल पहुंचे थे. वहीं पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रविवार को हुई रैली के बाद राज्य भाजपा प्रमुख दिलीप घोष (West ने तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के भाजपा में शामिल होने पर कहा कि आज भी बहुत लोग भाजपा में शामिल हुए हैं, पहले लोग घबराते थे कि पुलिस परेशान करेगी, लेकिन अब लोग आगे बढ़कर भाजपा ज्वाइन कर रहे हैं. घोष ने कहा कि हम हर जिले में रैली करेंगे.

बंगाल भाजपा प्रमुख ने कहा कि केवल तृणमूल ही नहीं बल्कि सभी पार्टियों के लोग भाजपा में शामिल हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमें परेशान करने के लिए आज भी हमारी 150 बसों को रोका गया. घोष ने ऐलान किया कि ये ज्यादा दिन नहीं चलने वाला है.


शाह ने हावड़ा में की वर्चुअल रैली
पीएम मोदी के अलावा भाजपा के कई बड़े नेता भी लगातार बंगाल का दौरा कर रहे हैं. इसी क्रम में गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को हावड़ा में एक वर्चुअल रैली को संबोधित किया. इस दौरान शाह ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि ममता बनर्जी बंगाल के लोगों की आकाँक्षाओं पर खरा उतरने में विफल रही हैं, इसलिए तृणमूल के नेता भाजपा में शामिल हो रहे हैं, उन्हें आत्मचिंतन करना चाहिए.

गृह मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ‘जन कल्याण’ के लिए काम कर रही है और ममता बनर्जी सरकार बंगाल में ‘भतीजा कल्याण’ की दिशा में काम कर रही है. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी के शासनकाल में बंगाल में स्थिति वाम शासन से भी बदतर है

Back to top button