PM मोदी 14 सितंबर को अलीगढ़ से UP चुनाव अभियान की करेंगे शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 14 सितंबर को अलीगढ़ (Aligarh) से उत्तर प्रदेश चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे. इस दौरान एक जनसभा को भी सम्बोधित कर सकते हैं. पीएम अलीगढ़ दौरे में राजा महेंद्र प्रताप यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करेंगे. पीएम 26 सितंबर को लखनऊ (Lucknow) भी जाएंगे. वहीं इस बार पीएम मोदी अयोध्या (Ayodhya) में दीवाली मना सकते हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी लखनऊ में अर्बन कॉन्क्लेव कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. दीपावली पर प्रधानमंत्री अयोध्या में विशेष रामलीला का आयोजन देख सकते हैं. इसके साथ ही दीपोत्सव में भी शामिल हो सकते हैं. बता दें कि अयोध्या की दीपावली बेहद खास होती है. सरयू नदी के घाट को हर साल हजारों लाखों दीपों से सजाया जाता है. हर साल इन दीयों की संख्या में भी इजाफा होता जा रहा है.

बीजेपी ने प्रभारियों के नाम का एलान कर दिया

वहीं दूसरी तरफ विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने प्रभारियों के नाम का एलान कर दिया है. केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को यूपी का चुनाव प्रभारी बनाया गया है. अनुराग ठाकुर, सरोज पांडेय और अर्जुन राम मेघवाल यूपी में बीजेपी के सह चुनाव प्रभारी होंगे. वहीं उत्तराखंड में केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी को चुनाव प्रभारी बनाया गया है. सह प्रभारी के रूप में लोकसभा सांसद लॉकेट चटर्जी, व राष्ट्रीय प्रवक्ता सरदार आर पी सिंह होंगे.

बता दें कि इसके अलावा पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव मणिपुर में बीजेपी के चुनाव प्रभारी होंगे. जलशक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत पंजाब के प्रभारी होंगे जबकि महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस को गोवा में बीजेपी का प्रभारी बनाया गया है.

Back to top button