काशी बाबा विश्वनाथ के दरबार पहुंचे पीएम मोदी, विधि विधान से की पूजा अर्चना

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ के दरबार में पहुंचे हैं। यहां पर उन्होंने वि​धि विधान से पूजा अर्चना की है। बाबा विश्वनाथ के पूजन में फूल, दूध, दही, शहद, चंदन, रोड़ी सुपारी फल, मेवा आदि है। प्रधानमंत्री के प्रसाद में रुदाक्ष की माला, बेलपत्र, भस्मी, बाबा का चित्र, दुपट्टा है।

पीएम मोदी एक-एक कर सामग्री को बाबा विश्वनाथ को अर्पित कर रहे हैं। इस मौके पर उन्होंने काशी और प्रयागराज के बीच 2474 करोड़ की सिक्स लेन परियोजना का लोकपर्ण किया। पीएम ने कहा कि सिक्स लेन देव दीपावली के अवसर पर काशी को उपहार है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजातालाब से हंडिया तक बने हाइवे के 72.64 किमी लंबे सिक्सलेन सड़क का बटन दबाकर लोकार्पण किया। इस सिक्सलेन हाइवे पर 3 फ्लाईओवर, 22 अंडरपास, 36 बस स्टैंड, 2 फुट ओवरब्रिज, 4 ट्रक वे, एक टोल प्लाजा समेत अन्य कार्य हुए है। इस कार्य मे 2447 करोड़ रुपए खर्च हुए है।सिक्स लेन का यह कार्य 5 दिसंबर 2017 से प्रारंभ हुआ था।

राम मंदिर की नींव खोदने के लिए इस्तेमाल होगा चांदी का फावड़ा और चांदी की कन्नी से लगाई जाएगी सीमेंट

दोपहर में पीएम के आगमन के पूर्व मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ लाल बहादुरशास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर पहुंच गए। सीएम इस दौरान वहां पर तैयारियों का जायजा लेने के साथ ही पीएम मोदी का स्वागत करने के बाद सभी कार्यक्रमों में शामिल रहेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने भाजपा नेताओं और पदाधिकारियों के साथ पुराने टर्मिनल भवन के वीआइपी लाउंज में नेताओंं और अधिकारियों संग बैठक भी की। वहीं दोपहर 2.10 बजे पीएम विशेष विमान से आए तो मुख्‍यमंत्री ने एयरपोर्ट पर उनका स्‍वागत किया। स्‍वागत के बाद पीएम हेलीकॉप्टर से कार्यक्रम स्‍थल खजूरी के लिए प्रस्थान कर गए।

Back to top button