विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी बोले- अब किसान ही खोल रहे इनकी पोल

पीएम मोदी ने बताया कि नए कृषि कानूनों के जरिए छोटे किसानों को लाभ होगा, साथ ही जगह-जगह से किसानों को लाभ होने भी लगा है. कृषि कानूनों को लेकर कई तरह का प्रचार किया गया, जिन्होंने विदेशी कंपनियों के रास्ते खोले वो देशी कंपनियों को डरा रहे हैं. अब किसान ही इनकी पोल खोलने में लगे हैं. यूपी सरकार ने गन्ना किसानों, चीनी मिलें से जुड़ी समस्याओं को दूर किया है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आज बसंत पंचमी का शुभ दिन है, ऐसे में मेरी प्रार्थना है कि हर देशवासी को मां सरस्वती का आशीर्वाद मिले. पीएम मोदी ने यहां कहा कि महाराजा सुहेलदेव के नाम पर जो मेडिकल कॉलेज बना है, उससे लोगों को लाभ मिलेगा.

पीएम मोदी ने कहा कि भारत का इतिहास वो नहीं है जो देश को गुलाम बनाने वालों और गुलामी की मानसिकता के साथ लिखने वालों ने लिखा, भारत का इतिहास वो भी है जो देश के सामान्य जन ने लिखा है. पीएम मोदी ने कहा कि भारत के कई अनेक नायक-नायिकाओं को कभी इतिहास में जगह नहीं दी गई, जिन्हें कभी उनका सम्मान नहीं दिया गया उसे आज का भारत सुधार रहा है.

पीएम मोदी ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस आजाद हिंद भारत के पहले प्रधानमंत्री थे, आजाद हिंद फौज को कभी भी वैसा सम्मान नहीं दिया गया. देश की 500 से अधिक रियासतों को एक करने वाले सरदार वल्लभ भाई पटेल के साथ क्या हुआ, वो हर कोई जानता है. हमारी सरकार ने सरदार पटेल की सबसे ऊंची मूर्ति बनाई.

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने यहां कार्यक्रम में कहा कि पहली बार किसी सरकार ने महाराजा सुहेलदेव के लिए इतना बड़ा कार्यक्रम किया है और दुनिया को उनकी शौर्य गाथा बताई जा रही है. 

मंगलवार को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  NASSCOM Technology and Leadership Forum (NTLF) को संबोधित करेंगे. दोपहर करीब 12.30 बजे पीएम मोदी का संबोधन होगा. इस कार्यक्रम में करीब 30 देशों को 1600 से अधिक प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं.

हार्टफुलनेस इंस्टीट्यूट के प्लेटिनम जुबली कार्यक्रम में आज पीएम मोदी का संबोधन होना है. पीएम शाम करीब पांच बजे इस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

यूपी में इस साल होने वाले पंचायत चुनाव और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा कार्यक्रम होने जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बहराइच में महाराजा सुहेलदेव मेमोरियल का शिलान्यास करेंगे, जबकि यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ खुद बहराइच में मौजूद होंगे.

राजभर समुदाय का यूपी की राजनीति में खासा महत्व है, ऐसे में इस कदम को बीजेपी की चुनावी रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के ओम प्रकाश राजभर पहले कभी बीजेपी के साथ थे, लेकिन अब वो पाला बदल चुके हैं. ऐसे में बीजेपी खुद ही राजभर समुदाय को अपने पक्ष में करने में जुटी है.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button