पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ धाम प्रांगण में कर्म-साधकों पर पुष्प वर्षा कर उनसे की बातचीत

वाराणसी, देश के कर्मयोगी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी किसी भी बड़े आयोजन के बाद उसके निर्माण तथा जीर्णोद्धार में लगे कर्मकार तथा कर्म साधकों का सम्मान तथा स्वागत करना नहीं भूलते हैं। इसका उदाहरण प्रयागराज के कुंभ के बाद वाराणसी के श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के प्रांगण में देखने को मिला।

प्रधनमांत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को पूजा-अर्चना के बाद श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के चौक में इस पावन धाम के निर्माण में लगे श्रमिकों तथा कामगारों पर पुष्प वर्षा की। वह सभी के पास गए और कुछ ने तो उनके बातचीत की। कुछ ने तस्वीर खिंचवाने की इच्छा जताई तो प्रधानमंत्री ने मना नहीं किया और ग्रुप फोटो भी कराई। प्रधानमंत्री इस दौरान कुर्सी हटाकर श्रमिकों के साथ दरी पर बैठ गए। इनमें निर्माण करने वाले श्रमिकों के साथ सफाई कर्मी भी थे। इन सभी पर पीएम मोदी ने काफी देर तक पुष्पवर्षा भी की।

वह इनके बीच रहकर काफी आनंदित महसूस भी कर रहे थे। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि मैं सभी श्रमिक साथियों का भी अभिनंदन करना चाहता हूं, जो यहां पर लगे थे। उन्होंने कहा कि मुझे अभी इन सभी का आशीर्वाद लेने का मौका मिला। यह सब वंदनीय हैं, जिन्होंने कोरोना संक्रमण काल में भी यहां पर काम को रूकने नहीं दिया है। यहां के काम में लगे सिविल इंजीनियर्स का काम भी वंदनीय है।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रयागराज में कुंभ के आयोजन के समापन के पहले वहां पर एक समारोह में मेला की ड्यूटी में लगे स्वच्छकारों के पांवों को धुलने के साथ उनको उपहार भी प्रदान किया था।  

Back to top button