PM मोदी ने किया बेंगलुरु प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन का उद्घाटन, डिजिटल इंडिया को बताया गेमचेंजर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बेंगलुरू प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन का शुभारंभ करेंगे। इस खास कार्यक्रम में नई तकनीक के साथ महामारी के बाद आने वाली प्रमुख चुनौतियों पर चर्चा की जाएगी। आपको बता दें कि कर्नाटक सरकार, बायोटेक्नोलॉजी एंड स्टार्टअप, सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क्स ऑफ इंडिया (एसटीपीआई) और एमएम एक्टिविटी-टेक कम्युनिकेशंस ने साथ मिलकर इस टेक समिट का आयोजन किया है, जो कि 19 नवंबर से 21 नवंबर तक चलेगा। 

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन, स्विस कॉन्फेडरेशन के उपाध्यक्ष गाई पार मेलिन समेत दुनियाभर की कई मशहूर हस्तियां हिस्सा लेंगी। इनके अलावा, इस कार्यक्रम में भारत और दुनियाभर के महान विचारक, उद्योग जगत के नामी लोग, तकनीकी विशेषज्ञ, अनुसंधानकर्ता, निवेशक, नीति निर्माता और शिक्षा क्षेत्र की महत्वपूर्ण हस्तियां भी शामिल होंगी। उनके अलावा इस सम्मेलन में भारत और दुनियाभर के अनुभवी नेता, उद्योग प्रमुख, टेक्नोक्रेट, शोधकर्ता, इनोवेटर, निवेशक और नीति निर्माता भी भाग लेंगे।

इस वर्ष बेंगलुरु टेक समिट 2020 की थीम Next is Now रखी गई है। इस कार्यक्रम में उभरती हुई नई तकनीक से लेकर कोविड-19 के बाद आने वाली मुख्य चुनौतियों पर विचार-विमर्श किया जाएगा। इसके तहत कोरोना महामारी के बाद के विश्व में उभरती मुख्य चुनौतियां और ‘सूचना प्रौद्योगिकी और इलेक्ट्रॉनिक्स’ और बायोटेक्नोलॉजी के क्षेत्र में प्रमुख प्रौद्योगिकी और नई तकनीकों के प्रभाव पर मुख्य रूप से चर्चा की जाएगी।कोरोना महामारी के कारण Tech Summit 2020 को भी वर्चुअली आयोजित किया जाएगा। यानि इसमें हिस्सा लेने वाले सभी लोग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इसमें जुड़ेगे और अपने विचार रखेंगे

Ujjawal Prabhat Android App Download

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button