पीएम मोदी ने महाष्टमी के शुभ अवसर पर गिरनार रोप-वेस का किया उद्घाटन, बोले- वर्ल्ड क्लास सुविधा से बढ़ेगा पर्यटन

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने महाष्टमी के शुभ अवसर पर गुजरात के लिए कई परियोजनाओं का लोकार्पण किया है। पीएम मोदी ने गिरनार रोप-वेस किसानों के लिए किसानों सूर्योदय योजना की शुरुआत की है। इस योजना से किसानों को दिन में बिजली मिल सकेगी।

प्रधानमंत्री ने गिरनार रोप वे का उद्घाटन करते हुए कहा कि गिरनार पर्वत पर मां अंबे भी विराजती हैं, गोरखनाथ शिखर भी है, गुरु दत्तात्रेय का शिखर है और जैन मंदिर भी है। यहां की सीढ़ियां चढ़कर जो शिखर पर पहुंचता है, वो अद्भुत शक्ति और शांति का अनुभव करता है। अब यहां विश्व स्तरीय रोप-वे बनने से सबको सुविधा मिलेगी, दर्शन का अवसर मिलेगा।

पीएम मोदी ने महाष्टमी के शुभ अवसर पर गिरनार रोप-वेस का किया उद्घाटन, बोले- वर्ल्ड क्लास सुविधा से बढ़ेगा पर्यटन

पीएम ने कहा कि अगर गिरनार रोप-वे कानूनी उलझनों में नहीं फंसा होता, तो लोगों को इसका लाभ बहुत पहले ही मिलने लग जाता। पीएम ने कहा कि हमें सोचना होगा कि जब लोगों को इतनी बड़ी सुविधा पहुंचाने वाली व्यवस्थाओं का निर्माण, इतने लंबे समय तक अटका रहेगा, तो लोगों का कितना नुकसान होता है।

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए कृषि कानूनों की उपयोगिता पर फिर से बदल दिया और कहा है कि किसानों की आय बढ़ाने और उन्हें मजबूत करने के लिए सरकार ने कई कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि किसानों को मुनाफे पर अपना उपज बेचने का विकल्प देकर सरकार ने उन्हें मजबूत बनाया है।

Back to top button