पीएम मोदी ने विपक्ष को दिया करारा जवाब- दोस्तों के लिए ही काम करूंगा, क्योंकि मेरे दोस्त गरीब हैं

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के मद्देनजर रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में रैली को संबोधित किया. ब्रिगेड ग्राउंड में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने ममता बनर्जी की सरकार और विपक्ष पर जमकर निशाना साधा.

पीएम मोदी ने कहा कि आज कल तो हमारे विरोधी भी कहते हैं कि मैं दोस्तों के लिए काम करता हूं. मैं गरीबी में पला-बढ़ा और इसलिए उनका दुख-दर्द क्या है जानता हूं. चाहे वो हिंदुस्तान के किसी भी कोने में क्यों न हो, वो हमारे दोस्त हैं, मैं भली-भांति उनके दर्द का अनुभव कर सकता हूं. इसलिए मैं गरीब दोस्तों के लिए काम करता हूं और मैं इन दोस्तों के लिए ही काम करता रहूंगा.

पीएम ने आगे कहा कि बंगाल के चायवाले, यहां के टी गार्डन्स में काम करने वाले हमारे भाई-बहन तो मेरे विशेष दोस्त हैं. मेरे ऐसे कामों से उनकी भी अनेक परेशानियां कम हो रही हैं. हमारी सरकार के प्रयासों से मेरे इन चायवाले दोस्तों को सोशल सिक्योरिटी स्कीम्स का भी लाभ मिलना तय हुआ है.

पीएम मोदी ने ब्रिगेड ग्राउंड रैली में श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद करते हुए कहा कि बंगाल से निकले महान व्यक्तित्वों ने एक भारत, श्रेष्ठ भारत की भावना को सशक्त किया. बंगाल की इस धरती ने एक विधान, एक निशान, एक प्रधान के लिए बलिदान देने वाला सपूत हमें दिया. 

बता दें कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी धारा 370 का मुखर होकर विरोध करते थे. मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से इसे खत्म कर उनका सपना पूरा किया. धारा 370 हटाना पार्टी के घोषणा पत्र में भी था. 

कोलकाता में पीएम मोदी ने इशारों में अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में आपने ‘चुपचाप कमल छाप’ से कमाल किया. आपके एक वोट की ताकत कश्मीर से लेकर अयोध्या तक दिखी. 

पीएम ने बंगाल में सत्ता परिवर्तन होने का दावा करते हुए कहा कि आज ब्रिगेड ग्राउंड में आप लोगों की हुंकार सुनने के बाद अब किसी को कोई संदेह नहीं रह जाएगा. कुछ लोगों को तो लगता होगा कि शायद आज 2 मई आ गई है. उन्होंने कहा कि दीदी आज पश्चिम बंगाल के नौजवान, यहां के बेटे-बेटियां आपसे एक ही सवाल पूछ रहे हैं. उन्होंने आपको दीदी की भूमिका में चुना था. लेकिन आपने खुद को एक ही भतीजे की बुआ तक सीमित क्यों कर दिया. 

पीएम मोदी ने सीएम ममता पर निशाना साधते हुए कहा कि आपने एक ही भतीजे की बुआ होने के मोह को क्यों चुना? बंगाल के लाखों भतीजे-भतीजियों की आशाओं के बजाय आप अपने भतीजे का लालच पूरा करने में क्यों लग गईं? आप भी भाई-भतीजावाद के उन कांग्रेसी संस्कारों को छोड़ नहीं पाईं, जिनके खिलाफ आपने बगावत की थी. 

चुनावी रैली में पीएम ने ममता के स्कूटी चलाने का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले जब आपने (ममता) स्कूटी संभाली, तो सभी प्रार्थना कर रहे थे कि आप सकुशल रहें. अच्छा हुआ आप गिरी नहीं, नहीं तो जिस राज्य में वो स्कूटी बनी है, उस राज्य को ही अपना दुश्मन बना लेतीं. पीएम मोदी ने आगे कहा कि अब आपकी स्कूटी भवानीपुर जाने की बजाय नंदीग्राम की तरफ मुड़ गई. जब स्कूटी ने नंदीग्राम में ही गिरना तय किया, तो हम क्या करें.

पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में 4 करोड़ से ज्यादा जन धन खाते खोले गए. इसमें आधे से ज्यादा खाते महिलाओं के ही हैं. हमने जब मुद्रा लोन देकर नए अवसर दिए, तो इसका भी लाभ लेने वाली 75% महिलाएं ही हैं. 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button