पीएम मोदी ने किया नए कार्यालय का उद्घाटन

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का आज से पता बदल जाएगा. अब बीजेपी मुख्यालय का पता 11 अशोक रोड से बदलकर 6ए दीनदयाल उपाध्याय मार्ग हो जाएगा. 8000 स्क्वायर मीटर के प्लाट पर बनी बीजेपी हेडक्वार्टर की नई इमारत पारंररिक साज सज्जा के साथ हाईटेक भी है. बीजेपी के नए मुख्यालय में दो बिल्डिंगें बनी हैं. पहली बिल्डिंग तीन मंजिला और दूसरी सात मंजिला. इस नए मुख्यालय में 70 कमरे होंगे.

पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में नए बीजेपी मुख्यालय का उद्घाटन करेंगे. इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों, सांसदों के अलावा बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. हाइटेक और आधुनिक सुविधाओं से लैस इस मुख्यालय के उद्घाटन के मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत कई वरिष्ठ नेता वहां मौजूद हैं.

त्रिपुरा विधानसभा चुनावः अब तक 23.25 फीसदी हुआ मतदान

केंद्र में सत्ता में आने के साथ ही बीजेपी ने दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर अपने नए कार्यालय की बिल्डिंग का निर्माण शुरू कर दिया था. रविवार को इस बिल्डिंग के उद्घाटन के साथ ही पार्टी मुख्यालय नई बिल्डिंग में ही शिफ्ट हो जाएगा.

तीन मंजिला भवन में पार्टी अध्यक्ष का कमरा, नेता लोकसभा और राज्यसभा का कमरा होगा. इसके साथ ही सभी महासचिवों के कमरे भी इसी तीन मंजिला विंग में हैं. इसके अलावा दो सभागार भी बनाए गए हैं. दोनों सभागारों में एक बैठक क्षमता 450 और दूसरे सभागार की बैथक क्षमता 150 लोगों की है.

इसके अलावा नए मुख्यालय में आठ कॉन्फ्रेंस हाल है जो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से लैस होंगे. नए मुख्यालय को हाई टेक सुविधायों से लैस बनाया है. पूरा कैम्पस वाई फाई युक्त है. इस कैम्पस में एक डिजिटल लाइब्रेरी भी है, जिसमें बीजेपी पदाधिकारी पढाई कर सकेंगे. मुख्यालय में सभी प्रदेश कार्यालयों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये जुड़ा होगा और किसी भी वक्त किसी भी प्रदेश कार्यालय से सीधे बात की जा सकेगी.

 
 
 
Back to top button