PM मोदी ने 33 मिनट की स्पीच में प्रवासी मजदूरों, डेली वेजस वर्कर्स के लिए एक शब्द भी नही कहा: जावेद अख्तर

गीतकार और पूर्व राज्यसभा सांसद रहे जावेद अख्तर ने अब पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा बीती रात किए गए संबोधन पर सवाल उठाए हैं.

बीती रात पीएम नरेंद्र मोदी ने करीब 30 मिनट तक देश को संबोधित किया और इस दौरान कई महत्वपूर्ण मसलों पर बात की.

साथ ही उन्होंने देश के लिए 20 लाख करोड़ के एक राहत पैकेज का ऐलान भी किया. लेकिन पीएम मोदी के इस संबोधन से जावेद अख्तर कुछ खास खुश नजर नहीं आए.

जावेद अख्तर ने इसे लेकर एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने अपने चिंता के विषय उठाए हैं. उनका मानना है कि पीएम के इतने लंबे भाषण में प्रवासी मजदूरों को अधिक समय मिलना चाहिए था.

जावेद अख्तर ने ट्वीट किया, ”20 लाख करोड़ का पैकेज यकीनन देशवालियों के लिए एक मोरल बूस्टर है. लेकिन 33 मिनट की स्पीच में प्रवासी मजदूरों, डेली वेजस वर्कर्स के लिए एक शब्द भी नही कहा, जिन्हें इस समय सबसे ज्यादा जरूरत है अपने जीवन यापन के लिए मदद की. ये सही नहीं है.”

अपने संबोधन के दौरान उन्होंने 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का एलान किया. पीएम मोदी ने लॉकडाउन बढ़ाए जाने की घोषणा की और साथ में आत्मनिर्भर भारत का मंत्र दिया.

पीएम मोदी ने कहा, ”कोरोना संकट का सामना करते हुए, नए संकल्प के साथ मैं आज एक विशेष आर्थिक पैकेज की घोषणा कर रहा हूं.

ये आर्थिक पैकेज, ‘आत्मनिर्भर भारत अभियान’ की अहम कड़ी के तौर पर काम करेगा.” पीएम मोदी ने कहा कि इन सबके जरिए देश के विभिन्न वर्गों को, आर्थिक व्यवस्था की कड़ियों को, 20 लाख करोड़ रुपए का संबल मिलेगा, सपोर्ट मिलेगा. 20 लाख करोड़ रुपए का ये पैकेज, 2020 में देश की विकास यात्रा को, आत्मनिर्भर भारत अभियान को एक नई गति देगा.

Back to top button