PM मोदोई ने दी मीडिया को नसीहत, कहा- राजनीति पर कम, भारतीयों से जुड़े मुद्दों पर हो फोकस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार (6 नवंबर) को तमिलनाडु पहुंचे। वहां चेन्नई में उन्होंने एक कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए कहा कि लिखने की स्वतंत्रता का मतलब गलत तथ्य लिख देना नहीं होता। मोदी ने कार्यक्रम में मीडिया पर बात की। उन्होंने कहा कि आज अखबार सिर्फ खबरें नहीं देते, बल्कि हमारे सोचने के तरीके को भी तय करते हैं।

PM मोदोई ने दी मीडिया को नसीहत, कहा- राजनीति पर कम, भारतीयों से जुड़े मुद्दों पर हो फोकस

मीडिया का समाज को बदलने में काफी योगदान रहा है इसलिए इसे लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कहा गया है। मोदी ने भाषायी पत्रकारिता का जिक्र कर कहा कि वह पहले की तरह ही अब भी जरूरी बनी हुई है।

इसके बाद मोदी महात्मा गांधी का जिक्र कर बोले कि उन्होंने कहा था कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है लेकिन उसको अपराधी की तरह इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। पीएम ने आगे कहा कि आज मीडिया जो कोई खुलासे कर रहा है उसमें से ज्यादातर राजनीति से जुड़े होते हैं, लेकिन भारत राजनेताओं से कहीं ऊपर है। उन्होंने आगे कहा कि अगर मीडिया 125 करोड़ भारतीयों पर ज्यादा ध्यान देगी तो उन्हें ज्यादा खुशी होगी। पीएम ने यह भी कहा कि मीडिया को पर्यावरण परिवर्तन पर बात करनी चाहिए।

पूर्व सीएम करुणानिधि से मुलाकात

मोदी ने आज चेन्नई में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। उनको तमिलनाडु के पूर्व सीएम करुणानिधि से भी मुलाकात की। दौरे के दौरान पीएम मोदी ने राज्य में हो रही भारी बारिश के बारे में सीएम और डिप्टी सीएम से जानकारी ली। वहां पिछले काफी दिनों से भारी बारिश हो रही है जिससे बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं।

पीएम मोदी के एयरपोर्ट पहुंचने पर बीजेपी के कार्यकर्ताओं के साथ राज्य के गवर्नर बनवारिलाल पुरोहित और मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी ने भी उनका स्वागत किया। एक अखबार के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मोदी सीनियर आईपीएस अफसर टीवी सोमनाथन की बेटी की शादी में शामिल होंगे, वह फिलहाल प्रधानमंत्री कार्यालय में ज्वाइंट सेक्रेटरी के पद पर हैं।

 
Back to top button