pm मोदी के रहते भारत से अच्छे संबंध की उम्मीद कम : सरताज अजीज

इस्लामाबाद। आतंकियों पर सर्जिकल स्ट्राइक से घबराए पाकिस्तान का मोदी सरकार को लेकर डर भी सामने आ गया है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा है कि मोदी के कार्यकाल में भारत से रिश्ते सुधरने की उम्मीद नहीं है।

pm मोदी के रहते भारत से अच्छे संबंध की उम्मीद कम : सरताज अजीज

आतंकियों पर सर्जिकल स्ट्राइक से घबराए पाकिस्तान का मोदी सरकार को लेकर डर भी सामने आ गया है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा है कि मोदी के कार्यकाल में भारत से रिश्ते सुधरने की उम्मीद नहीं है।

एक टीवी साक्षात्कार में भारत पर क्षेत्र में आधिपत्यवादी रुख अपनाने का आरोप लगाते हुए उन्होंने यह बात कही। साथ ही कहा कि पाकिस्तान बराबरी के आधार पर द्विपक्षीय संबंधों को आगे बढ़ाना चाहता है। 

अजीज ने बताया कि पाकिस्तानी संसद ने शुक्रवार को कश्मीर में भारत की बर्बरता, संघर्षविराम उल्लंघन, सिंधु जल समझौते को रद करने की धमकी और बलूचिस्तान में हस्तक्षेप के खिलाफ सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया है।

अजीज ने कहा कि पाकिस्तानी संसद के प्रस्ताव का मुख्य एजेंडा दुनिया को यह बताना है कि पूरा पाकिस्तान भारतीय आक्रमण के खिलाफ एकजुट है। 

भारत के केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह द्वारा साल 2018 तक पाकिस्तान से लगी भारत की सीमा को पूरी तरह सील कर दिए जाने के ऐलान पर अजीज ने कहा कि अगर लोगों की आवाजाही व व्यापारिक संबंध बरकरार रहा, तो पाकिस्तान-भारत सीमा को सील कर देने में कोई बुराई नहीं है। 

उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में विभिन्न मंचों पर बातचीत के बाद यही बात उभरकर आई है कि दोनों देशों के बीच बातचीत शुरू होनी चाहिए।

 
 
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button