महंगा हुआ प्लेटफॉर्म टिकट अब 10 की बजाय मिलेगा…

कोरोना वायरस ने एक बार फिर तेजी से अपने पैर पसारना शुरू कर दिया है. कोरोना की चपेट में आए लोगों के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए गुरुग्राम में रेलवे स्टेशन के प्लेटफ़ॉर्म का किराया बढ़ा दिया गया है. रेल प्रबंधन ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि स्टेशन पर लगने वाली भीड़ कम हो सके और कोरोना के खतरे को रोका जा सके. इसलिए अब गुरुग्राम रेलवे स्टेशन के प्लेटफ़ॉर्म टिकट की कीमत 10 रुपये की जगह 30 रुपये हो गई है.

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक फिलहाल 15 जून तक प्लेटफ़ॉर्म टिकट की कीमत 30 रुपये ही रहेगी. दरअसल, गुरुग्राम दिल्ली के पास में पड़ता है और यहां से जयपुर के अलावा मुंबई और वडोदरा के लिए भी लोग ट्रेन पकड़ते हैं. इस वजह से स्टेशन पर काफी भीड़ हो जाती है.

19 मार्च से बढ़ा प्लेटफार्म टिकट का दाम

रेलवे अधिकारी ने बताया कि दिल्ली समेत कुछ राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में कोविड 19 के मामलों में काफी इजाफा हुआ है. इस वजह से कई रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को नियंत्रित करने के लिए रेलवे ने एक बार फिर 19 मार्च से प्लेटफार्म टिकट की कीमत में बढ़ोतरी की है.

भीड़ को रोकने के लिए बढ़ाया गया शुल्क:

यात्रियों की सुरक्षा के लिए और स्टेशनों पर भीड़भाड़ को रोकने के लिए रेलवे ने एक अस्थायी हल निकाला है. ज्यादा लोगों को स्टेशन पर जाने से रोकने के लिए जमीनी स्थिति का आकलन करने के बाद समय समय पर प्लेटफार्म टिकट शुल्क बढ़ाया जा सकता है. बता दें कि प्लेटफार्म टिकट के शुल्क को बदलने का हक सिर्फ डीआरएम के पास है

Back to top button