मौत से ठीक पहले भेजी फोटो और फिर किया सुसाइड, जानें क्या हैं पूरा मामला…

गर्भवती महिला की अगले दिन डिलीवरी होनी थी लेकिन उससे पहले ही उसने अपनी मां और बेटी के साथ आत्‍महत्‍या कर ली. आत्‍महत्‍या करने से पहले उन्‍होंने अपनी अंति‍म फोटो खींची और रिश्‍तेदारों को भेज दी. हत्‍या का कारण यह है कि हथियारों का शौक रखने वाले पति, पत्‍नी के चरित्र पर संदेह करता था. दिल दहला देने वाला यह मामला पंजाब के तरनतारन शहर का है.

दरअसल, तरनतारन के गुरु तेग बहादुर नगर में गीतिंदर कौर अपने पति राजबीर सिंह के साथ रहती थी. गीतिंदर कौर की पहले भी शादी लवप्रीत सिंह नाम के एक व्यक्ति के साथ हो चुकी थी और अपने पति के साथ अनबन रहने की वजह से तलाक हो गया था. उसके बाद राजबीर सिंह नाम का ये युवक उसकी ज़िंदगी में आया और उसे खुश रखने का वादा किया और उसके साथ शादी कर ली.

गीतिंदर कौर की पहली शादी से एक लड़की भी थी जिसका नाम नूर है. राजबीर सिंह के साथ उसकी दूसरी शादी थी और 9 महीने की गर्भवती थी. शुक्रवार को उसकी डिलीवरी होनी थी मगर मां की कोख में उस बच्चे को मौत नसीब हुई.

पंजाब रोडवेज में गीतिंदर कौर नौकरी करती थी और उसका पति राजबीर उसके चरित्र पर संदेह करता था और उसे दहेज के लिए परेशान करता था. इसी वजह से घर में गीतिंदर की मां प्रीतम कौर कुछ दिन पहले ही अपनी बेटी के घर आई थी क्यूंकि उसके घर में बच्चा पैदा होने वाला था. उसने भी अपनी बेटी और नातिन के साथ सल्फास निगल कर आत्महत्या कर ली.

गीतिंदर के पारिवारिक रिश्तेदारों का कहना है कि उसका पति उसे दहेज के लिए जहां तंग और परेशान करता था, वहीं उसकी तनख्वाह भी छीन लेता था और इसी वजह से गीतिंदर काफी परेशान थी. पुलिस को भी इस मामले की बहुत बार शिकायत की मगर इंसाफ न मिलने की वजह से मां-बेटी नातिन ने सल्फास निगलकर आत्महत्या कर ली है.

सल्‍फास की गोलियां खाने के बाद अपने मोबाइल में आखिरी तस्वीर खींचकर अपने रिश्तेदारों को भेजी थी. तस्‍वीर में सभी एक-दूसरे से लिपटकर रोते हुए दिख रहे हैं.

गीतिंदर का पति राजबीर सिंह हथियारों का काफी शौक रखता था और उसकी फेसबुक में विभिन्न प्रकार के हथियार पकड़कर तस्वीरें पोस्ट की हुई हैं. उसके पास खुद की राइफल भी है. राजबीर सिंह किसी राइस मिल में सिक्योरिटी गार्ड का काम करता था और हथियारों की धौंस दिखाकर अपनी पत्नी को तंग और परेशान करता था.

तरनतारन सिटी के थाना प्रभारी गुरचरण सिंह ने बताया कि पुलिस के अधिकारी भी मान रहे हैं कि गीतिंदर कौर ने काफी बार शिकायतें की हैं जिनकी जांच चल रही थी. इसी दरम्यान गीतिंदर, उसने अपनी बेटी-मां और पेट में पल रहे 9 महीने के बच्चे के साथ जीवन लीला ख़त्म कर ली है. पुलिस ने मह‍िलाा  के पति के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज करके इस मामले की जांच जांच शुरू कर दी है.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button