ऐसे चुने स्किन के हिसाब से लिपस्टिक का परफेक्ट कलर

ऐसा अक्सर महिलाओं के साथ होता है कि जब भी वे बाजार में लिपस्टिक खरीदने जाती हैं तो ढेर सारे शेड्स देखकर कन्फ्यूज हो जाती हैं। सारे शेड्स एक से बढ़कर एक नजर आते हैं और ये समझ में नहीं आता कि कौन सा शेड खुद के लिए परफेक्ट रहेगा। इसी उलझन में कई बार महिलाएं अंदाज से कोई भी शेड खरीद लेती हैं, लेकिन उस शेड को होठों पर अप्लाई करने के बाद चेहरा डल नजर आने लगता है या कॉम्प्लेक्शन डार्क सा दिखता है।ऐसा खुद के स्किन टोन की जानकारी न होने की वजह से होता है। ये जरूरी नहीं कि लिपस्टिक का हर कलर हर किसी को सूट करे। इसके लिए स्किन कॉम्प्लेक्शन पर भी ध्यान देना बहुत जरूरी है। यहां जानिए स्किन टोन के हिसाब से कैसे किया जाए परफेक्ट लिपस्टिक का चुनाव….
गोरी रंगत

अगर आपका रंग काफी साफ है तो आपके लिए लिपस्टिक के ढेरों शेड्स काम के हो सकते हैं। गोरी रंगत वाली महिलाओं पर लाइट पिंक, वाइन रेड, लाइट पर्पल, कोरल, पीच, न्यूड पिंक और चेरी रेड कलर खूब जंचता है। लेकिन उन्हें डार्क पिंक, ब्लड रेड और बहुत ज्यादा अधिक शिमर या ग्लॉसी लुक वाले शेड्स से बचना चाहिए।
गेहूंआ रंग

अगर आपका रंग गेहूंआ है, यानी न डार्क और न ही बहुत फेयर तो आपको न्यूड शेड्स से बचना चाहिए क्योंकि ये आपके चेहरे की रंगत को फीका कर सकता है। ऐसी महिलाओं पर ब्राउन कलर के शेड्स परफेक्ट लगते हैं। इसके अलावा डार्क पिंक, ब्लड रेड, ब्रोज, राइप ऑरेंज, सिनामन कलर भी चुन सकती हैं। लेकिन महरून, नारंगी और डार्क कॉफी कलर से परहेज करें।
सांवला और डार्क

अगर आपका रंग सांवला है तो आपको लिपस्टिक के ब्रिक रेड, ब्राउनिश रेड और केरेमल कलर, कॉफी और बरगंडी कलर ट्राई करने चाहिए। लेकिन मैट लिपस्टिक के शेड्स ही चुनें, ग्लॉसी नहीं। ग्लॉसी कलर आपके रंग को ज्यादा डार्क दिखाते हैं। वहीं अगर आपका रंग ज्यादा डार्क है तो आप अपने लिए ब्राउन, रेड, पर्पल कलर का चुनाव कर सकती हैं। इसके अलावा पेस्टल शेड्स जैसे लाइट पर्पल, लाइट लाइट पिंक, लैवेंडर और आइवरी कलर्स का चुनाव भी कर सकती हैं।

Back to top button