इन 5 राशि वालें लोग हो जाए सावधान, आने वाला साल आपकी बढ़ा सकता हैं मुश्किलें

साल 2021 में राहु कुछ राशियों पर मेहरबान रहेंगे तो कुछ लोगों के लिए संकट खड़े करेंगे. 2021 की शुरुआत में राहु मंगल के नक्षत्र मृगशिरा में रहेंगे. 27 जनवरी को वो रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश करने के बाद पूरे साल यहीं रहेंगे. साल के अंत में राहु रोहिणी से निकलकर सूर्य के नक्षत्र कृतिका में विरजमान होंगे. ज्योतिषविदों ने पांच राशि वालों को राहु से संभलकर रहने की चेतावनी भी दी है. 2021 में वृषभ, सिंह, कन्या, तुला और मकर राशि  पर राहु की नकारात्मक शक्तियों का असर ज्यादा होगा.

वृषभ- साल 2021 में राहु आपकी ही राशि के प्रथम भाव में विरजमान रहेंगे. राहु के मृगशिरा नक्षत्र में होने से आपको मानसिक तनाव होगा. 2021 में दोस्तों और करीबियों पर आंख मूंदकर भरोसा करने से नुकसान होगा. दांपत्य जीवन में तनाव निरंतर बना रह सकता है. 27 जनवरी को जब राहु रोहिणी नक्षत्र में आ जाएंगे, तब काफी हद तक आपको किसी समस्या से छुटकारा मिलेगा.

सिंह- सिंह राशि से दशम भाव में राहु के विराजमान होने से नौकरी-व्यापार में कुछ परेशानियां आ सकती है. आप अपने पारिवारिक जीवन में कुछ तनाव महसूस कर सकते हैं. जनवरी अंत में जब राहु रोहिणी नक्षत्र में भ्रमण करेंगे, तब व्यापारी वर्ग को राहत मिल सकती है. हालांकि इसके बाद भी आपके खर्चों में कमी आने की संभावना बहुत कम है.

कन्या- कन्या राशि से नवम भाव में राहु के विराजमान होने से आपको कष्ट संभव है. साल की शुरुआत में राहु मृगशिरा नक्षत्र में होगा. आपके मान-सम्मान में भी थोड़ी कमी आएगी. पिता के साथ संबंध खराब हो सकते हैं. लंबी यात्राएं अशुभ रहेंगी. आपके भाई-बहनों को कार्यक्षेत्र पर कष्ट उठाना पड़ सकता है. 27 जनवरी को राहु रोहिणी नक्षत्र में स्थान परिवर्तन कर जाएंगे. इसके बाद उच्च शिक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे.

तुला- तुला राशि से अष्टम भाव में राहु के विराजमान होने से आपकी समस्याएं बढ़ सकती हैं साल की शुरुआत में राहु मृगशिरा नक्षत्र में होंगे, आपको मानसिक कष्ट मिलेगा. शॉर्टकट तरीकों से धन कमाने की ओर ज्यादा प्रयासरत रहेंगे. ऐसी गतिविधियों में संलग्न रहने से आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. ससुराल पक्ष के लोगों से संबंध बेहतर रहेंगे. राहु के रोहिणी नक्षत्र में गोचर करने के बाद स्थिति और ज्यादा खराब होंगी.

मकर– 2021 में राहु मकर राशि से पंचम भाव में विराजमान रहेंगे, जिससे आपको कष्ट संभव है. घर, परिवार और प्रेमिका के मामले में दिक्कतें बढ़ सकती हैं. प्रयास करने से आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी और आर्थिक तंगी भी दूर होगी. संतान के प्रति चिंताजनक रहेंगे. उन्हें अपनी शिक्षा में रुकावटों का सामना भी करना पड़ सकता है. राहु के रोहिणी नक्षत्र में आने से प्रेमियों के जीवन में कुछ सुधार आएगा. प्रेम विवाह के योग बनेंगे.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button