दिल्ली में लोगों को जल्द मिल सकती है नि:शुल्क कोरोना वैक्सीन

कोरोना टीकाकरण को लेकर दिल्ली सरकार लगातार प्रयास कर रही है। दिल्ली में बिजली और पानी जैसी तमाम सुविधाएं मुफ्त में उपलब्ध कराने के बाद अब केजरीवाल सरकार नि:शुल्क कोरोना वैक्सीन देने पर भी विचार कर रही है।


सरकार दिल्ली के लोगों को कोविड वैक्सीन सरकारी अस्पतालों में नि:शुल्क उपलब्ध कराने की तैयारी कर रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि मंगलवार को विधानसभा में बजट पेश करते समय उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया इसकी आधिकारिक घोषणा कर सकते हैं घोषणा।


जानकारी के अनुसार इस बारे में प्लान बनाया जा रहा है। दिल्ली में सरकार के जितने भी अस्पताल हैं वहां पर वैक्सीन लगाने का इंतजाम किया जाएगा। दरअसल कई राज्यों में कोरोना संक्रमितों की संख्या में फिर से इजाफा हो रहा है। वैक्सीन आ जाने के बाद भी अब तक यह सभी को उपलब्ध नहीं हो पाई है। 

इसी बीच दिल्ली सरकार सभी को बिना किसी शुल्क के कोरोना वैक्सीन लगाने पर विचार कर रही है। हालांकि इसपर अभी कई तरह के पेंच फंस रहे हैं। जैसे सभी को वैक्सीन फ्री में देने का अधिकार केंद्र के पास है, दिल्ली सरकार के पास नहीं। मालूम हो कि अभी सभी सरकारी अस्पतालों में वैक्सीन फ्री है, लेकिन आगे भी रहेगी या नहीं ये फैसला भी केंद्र सरकार ही करेगी, दिल्ली सरकार नहीं।

Back to top button