लोगों को खूब पसंद आ रहा हैं कुत्ते का ये वीडियो, क्या आपने देखा…

कहते हैं कि कोशिश करने वालों की हार नहीं होती. न जाने कितनी बार यह बात हमने अपनी आंखों से देखी है. अगर आप कामयाबी हासिल करना चाहते हैं तो कठिनाइयां आपका कुछ नहीं बिगाड़ सकती हैं. बस इन कठिनाइयों से कभी डरना नहीं है और इनका डटकर सामना करना है. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक कुत्ता ऊंची दीवार को लांघने के लिए जो करता है, वह देखकर आपकी हिम्मत भी 100 गुना बढ़ जाएगी.

ऊंची दीवार को पार करने की कोशिश करता है कुत्ता

वीडियो में दिख रहा कुत्ता एक ऊंची दीवार को पार करने की कोशिश करता दिख रहा है. इस दौरान कई बार वह नीचे गिरता है, हालांकि वह हार नहीं मानता और अंत में उसे जीत हासिल होती है. कुत्ता आखिरकार ऊंची दीवार को लांघने में कामयाब रहता है. आप देख सकेंगे कि कुत्ता कई बार कोशिश करता है, लेकिन बिना अपने काम को पूरा किए हार नहीं मानता. वीडियो को @TansuYegen नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. 

वीडियो इतना जबरदस्त है कि इसे अब तक 10 लाख से ज्यादा लोगों ने देख लिया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि सबसे पहले कुत्ता अपने सामने ऊंची दीवार देखता है. पहली बार प्रयास करने से पहले उसे लगता है कि वह बहुत आसानी से दीवार पार कर लेगा. हालांकि जब वह दीवार पार करने के लिए पहली बार प्रयास करता है तो नीचे धड़ाम से गिरता है. इसके बाद उसे पता चल जाता है कि इस दीवार को पार करना इतना आसान नहीं है. इसके बाद भी वह लगातार प्रयास करता रहता है. देखें वीडियो- 

https://twitter.com/TansuYegen/status/1525489728992079873?

आखिरकार मिल ही गई सफलता

कुत्ता इस ऊंची दीवार को पार करने के लिए एक बार फिर पूरी ताकत से दौड़ लगाकर आता है और उस पर चढ़ने की कोशिश करता है. हालांकि वह इस बार भी गिर जाता है. इसके बाद वह बार-बार दौड़कर आता है और बार-बार गिरता. लगातार असफल होने के बाद भी उसका हौसला नहीं टूटा और वह लगातार कोशिश करता रहा. आखिरकार कुत्ता उस चहारदीवारी पर चढ़कर उसे पार करने में सफल होता है.

Back to top button