PCB ने स्टार बल्लेबाज बाबर आजम को पाकिस्तान वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने स्टार बल्लेबाज Babar Azam को पाकिस्तान की वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया। Mohammed Amir, Wahab Riaz और Hasan Ali को केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की लिस्ट से बाहर कर दिया गया।

तेज गेंदबाज Shaheen Shah Afridi को प्रमोट कर ए ग्रेड में शामिल किया गया। पीसीबी ने साल 2020-21 के लिए 18 खिलाड़ियों को अनुबंधित किया।

पीसीबी ने बुधवार को केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों के नाम उजागर करने के साथ ही कुछ साहसिक निर्णय लिए। Babar Azam अब टी20 टीम के साथ ही वनडे टीम के भी कप्तान होंगे।

Azhar Ali टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे। पीसीबी ने सीनियर खिलाड़ियों मोहम्मद आमिर, वहाब रियाज और हसन अली को 2020-21 सत्र के लिए अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची से बाहर का रास्ता दिखाया।

18 साल के तेज गेंदबाज Naseem Shah को उनके प्रभावी प्रदर्शन का इनाम मिला जब उन्हें अनुबंधित खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल किया गया।

नसीम शाह के साथ ही बल्लेबाज Iftikhar Ahmed को भी अनुबंधित खिलाड़ियों में शामिल किया गया। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहिन शाह अफरीदी को प्रमोट कर ए ग्रेड में जगह दी गई।

वे इस ग्रुप में बाबर आजम और अजहर अली के साथ तीसरे खिलाड़ी बने। इसी तरह आबिद अली, मोहम्मद रिजवान और शान मसूद को प्रमोट कर बी ग्रेड में जगह दी गई। पूर्व कप्तान Sarfaraz Ahmed को डिमोट कर अब बी ग्रेड में जगह दी गई।

चीफ सिलेक्टरऔर मुख्य कोच मिस्बाह उल हक ने कहा कि सिलेक्टर्स ने खिलाड़ियों के पिछले 12 महीनों के प्रदर्शन की समीक्षा की और टीम के अगले 12 महीनों के लिए जरूरतों को ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया।

केंद्रीय अनुबंध:

ए ग्रेड: अजहर अली, बाबर आजम, शाहिन शाह अफरीदी।

बी ग्रेड: आबिद अली, असद शफीक, हैरिस सौहेल, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान, सरफराज अहमद, शादाब खान, शान मसूद, यासिर शाह।

सी ग्रेड: फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, इमद वसीम, इमाम उल हक, नसीम शाह, उस्मान शिनवारी।

इमर्जिंग प्लेयर्स कैटेगरी: हैदर अली, हैरिस रउफ, मोहम्मद हसनैन।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button