पाकिस्‍तान में आज होने वाली है पीडीएम की रैली, इमरान खान से हो रही इस्‍तीफा देने की मांग

पाकिस्‍तान की इमरान सरकार की मुसीबतें लगातार बढ़ती ही जा रही है। देश में बढ़ती तेल की कीमतों और बढ़ती महंगाई दर ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा रखी हैं। वहीं दूसरी तरफ विपक्ष की एकजुटता का सबूत दे रहा पाकिस्‍तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) भी सरकार के लिए चिंता का सबब बना हुआ है। एआवाई न्‍यूज के हवाले से बताया गया है कि फजलुर्र रहमान के नेतृत्‍व वाले पीडीएम की आज एक विशाल रैली डेरा गाजी खान में होनी है। इसमें देश की लगभग सभी विपक्षी पार्टियां हिस्‍सा ले रही हैं। पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग-नवाज की तरफ से इस रैली में शाहबाज शरीफ हिस्‍सा लेंगे। इससे पहले भी पीडीएम की रैली 16 और 22 अक्‍टूबर को हुई थी। आज पीडीपी की रैली लाहौर पेशावर और कराची में होगी।

विपक्ष लगातार महंगाई का मुद्दा उठाकर इमरान सरकार की गलत नीतियों पर हमला कर रहा है। विपक्ष की मांग ये भी है कि देश में समय से पहले आम चुनाव करा कर इमरान को सत्‍ता से बेदखल किया जाए। पाकिस्‍तान पीपुल्‍स पार्टी तो सीधेतौर पर प्रधानमंत्री इमरान खान का इस्‍तीफा मांग रही है। शुक्रवार को पार्टी की विभिन्‍न जगहों पर हुई रैलियों में ये मांग की गई कि देश में जल्‍द चुनाव करवाए जाने चाहिए। पार्टी की उपाध्‍यक्ष शैरी रहमान ने इस दौरान कहा कि उनकी पार्टी हर वक्‍त देश की जनता के हक के लिए उनके साथ खड़ी रहेगी। उन्‍होंने ये भी कहा कि इमरान खान से इस्‍तीफा देने की मांग गलत नहीं है।

उन्‍होंने इमरान सरकार को नकारा सरकार बताते हुए कहा कि इसके खिलाफ देश की जनता सड़कों पर उतरी हुई है। एक रैली में उन्‍होंने कहा कि इमरान खान को इस्‍तीफा देना चाहिए। शैरी ने रैनी में वर्ल्‍ड बैंक का हवाल देते हुए कहा कि पाकिस्‍तान में महंगाई की दर 9 फीसद तक पहुंच गई है, जो दूसरे दक्षिण एशियाई देशों की तुलना में सबसे अधिक है। इस मौके पर पीपीपी ने इमरान सरकार का आगाह किया कि अब इसमें और इजाफा नहीं होना चाहिए। उन्‍होंने इमरान खान द्वारा नया पाकिस्‍तान के नारे पर भी तंज कसा और कहा कि यही है नया पाकिस्‍तान।

पीपीपी का आरोप है कि इमरान सरकार ने लोगों से उनके अधिकार छीन लिए हैं।

Back to top button