पटना शेल्टर होम की महिला ने अस्पताल में दम तोड़ा, 1 माह में हुई ये तीसरी मौत

- in बिहार

पटना का आसरा शेल्टर होम लगातार विवादों के घेरे में बना हुआ है. शुक्रवार की रात इसमें रहने वाली एक महिला की पीएमसीएच में इलाज के दौरान मौत हो गई. इस महीने में ही शेल्टर होम में रहने वाली महिलाओं की इलाज के दौरान हुई यह तीसरी मौत है. गौरतलब है कि गुरुवार को इस शेल्टर होम में रहने वाली 2 महिलाएं वहां से भाग गई थीं, जिनका अब तक कुछ पता नहीं चला है.

मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के अधीक्षक डॉ. राजीव रंजन प्रसाद ने बताया कि आसरा शेल्टर होम में रहने वाली 27 वर्षीय अनामिका लगातार सांस लेने में कठिनाई और कमजोरी की शिकायत कर रही थी. जिसके बाद उसे गुरुवार की रात पीएमसीएच अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन इलाज के दौरान शुक्रवार की रात अनामिका की मौत हो गई.

राजधानी पटना के नेपाली नगर इलाके में स्थित आसरा शेल्टर होम 10 अगस्त को उस वक्त सवालों के घेरे में आ गया था, जब यहां रहने वाली दो महिलाओं की पीएमसीएच में इलाज के दौरान मौत हो गई थी.

40 वर्षीय नौशमा और 17 वर्षीय पूनम भारती की मौत के बाद पटना प्रशासन ने इस शेल्टर होम पर छापेमारी की थी, जिसके बाद यह खुलासा हुआ कि इस शेल्टर होम की संचालिका मनीषा दयाल और चिरंतन कुमार ने इस शेल्टर होम को चलाने में काफी लापरवाही बरती थी.

प्रशासन के जांच के दौरान भी इस बात का खुलासा हुआ था कि शेल्टर होम में रहने वाली 2 महिलाओं की मौत इस वजह से हुई क्योंकि उन्हें वक्त रहते इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया था.

इस लापरवाही को लेकर पुलिस ने मनीषा दयाल और चंदन कुमार के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज की थी.  जिसके बाद इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया था और फिलहाल यह दोनों जेल में हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सांसद पप्पू यादव का विवादित बयान, जनता को कहा कुकर्मी और चोर

पटना : मधेपुरा सांसद पप्पू यादव से जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बीजेपी