फ्रांस की राजधानी पेरिस में राहगीरों पर चाकू से हमले में 2 की मौत, IS ने ली जिम्मेदारी

फ्रांस की राजधानी पेरिस में शनिवार शाम एक कथित आतंकी ने बीच सड़क पर लोगों पर चाकू से हमला किया। हमले में 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर है। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक, मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शी लोगों ने पुलिस को बताया कि हमलावर वारदात को अंजाम देते हुए ‘अल्लाह-हो-अकबर’ के नारे लगा रहा था। अभी तक हमलावर की पहचान नहीं हो पाई है। हमले के बाद आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि उसी ने यह हत्या करवाई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पेरिस पुलिस ने बताया कि हमलावर हाथ में चाकू लिए सेंट्रल पेरिस में घुसा और वहां मौजूद लोगों पर हमला शुरू कर दिया। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक हमलावर को पुलिस ने मार गिराया है। इससे पहले की मौके पर लोग कुछ समझ पाते हमलावर ने करीब 5 से 6 लोगों पर हमला कर चुका था।

इंडोनेशिया की तीन चर्च में आत्मघाती हमले, 6 लोगों की मौत

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने ट्विटर पर लिखा, ‘फ्रांस ने आज फिर खून बहाया है लेकिन हम आजादी के दुश्मनों को एक इंच भी नहीं देंगे।’

बीते तीन सालों में लगातार हुए हमलों के बाद से फ्रांस में हाई अलर्ट है। इनमें से कुछ हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली है। फ्रांस पुलिस ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान देने और अफवाह ना फैलाने की अपील की है।

Back to top button