पनामा पेपर्स मामला: आज कोर्ट नवाज शरीफ को सुना सकती है जेल की सजा

पनामा पेपर्स मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ आज एक भ्रष्टाचार निरोधक अदालत में आरोप तय किए जाएंगे। इसके बाद उन्हें जेल भेजा जा सकता है। मगर इस दौरान वह अदालत में मौजूद नहीं होंगे, क्‍योंकि इस वक्‍त वह अपनी बीमार पत्‍नी के साथ लंदन में हैं। सत्‍तारूढ़ पार्टी के एक वरिष्‍ठ नेता ने इसकी जानकारी दी।भ्रष्टाचार

सुप्रीम कोर्ट ने बीते 28 जुलाई को 67 वर्षीय नवाज शरीफ को अयोग्य घोषित कर दिया था। इसके बाद राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (नैब) ने इस्लामाबाद और रावलपिंडी की अदालतों में नवाज शरीफ, उनके परिवार के सदस्यों और वित्त मंत्री इशाक डार के खिलाफ भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग के तीन मामले दर्ज किए थे।

इसे भी पढ़े: सीवर और गटर में मिला, 43 किलो सोना और 3 टन चांदी, तलाश अभी भी जारी

पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के एक वरिष्‍ठ नेता ने बताया कि नवाज शरीफ आज सुनवाई के दौरान मौजूद नहीं रहेंगे, क्‍योंकि वह लंदन से अब तक लौटे नहीं हैं, जहां वह अपनी पत्‍नी कुलसूम की देखभाल में व्‍यस्‍त हैं। उन्‍होंने कोर्ट में पेश होने के लिए एक प्रतिनिधि को नामित किया है और आरोपों से इंकार किया।

हालांकि टीवी फुटेज में देखने को मिला है कि नवाज शरीफ की बेटी मरियम और दामाद मोहम्‍मद सफदर सुनवाई के लिए कोर्ट परिसर में पहुंच रहे हैं। पिछली सुनवाई के दौरान भी दोनों मौजूद थे। नवाज शरीफ की पत्‍नी गले के कैंसर से जूझ रही हैं और अब तक लंदन में तीन सर्जरी से गुजर चुकी हैं।

नैब ने कोर्ट के समक्ष पेश होने को लेकर दबाव बनाने के लिए नवाज शरीफ और उनके परिवार के सदस्‍यों के बैंक अकाउंट्स फ्रीज कर दिए हैं और संपत्तियां जब्‍त कर ली हैं। मगर अपनी पत्‍नी की वजह से नवाज शरीफ आज कोर्ट में गैर-मौजूद रहेंगे।

Back to top button