पाक की नापाक हरकत: संघर्ष विराम का उल्लंघन, फायरिंग में BSF अधिकारी शहीद

श्रीनगर: पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान लगातार नियंत्रण रेखा (LoC) पर संघर्ष विराम का उल्लघंन कर रहा है। आज एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास (LoC) अग्रिम चौकियों पर भारी फायरिंग की, जिसमें सीमा सुरक्षा बल का एक अधिकारी शहीद हो गया। बीते पांच दिनों के भीतर पाकिस्तानी गोलीबारी से जवान के शहीद होने की ये दूसरी घटना है।

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, लगातार तीसरे दिन किया संघर्ष विराम का उलंघन

आपको बता दें, अधिकारियों ने बताया कि मेंढर सेक्टर के तारकुंडी इलाके में बॉर्डर पार से ”बिना किसी उकसावे” के फायरिंग की गई। अधिकारियों ने बताया कि भारतीय सेना ने भी फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया। इससे पहले 27 नवंबर को राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तानी गोलीबारी में दो सैनिक वीरगति को प्राप्त हो गए थे।

सुंदरबनी सेक्टर में वीरगति को प्राप्त होने वाले जवानों के नाम नायक प्रेम बहादुर खत्री और राइफल मैन सुखबीर सिंह थे। शहीद हुए जवान सुखबीर सिंह पंजाब के तरनतारन के मूल निवासी थे। शहीद प्रेम बहादुर खत्री यूपी के महाराजगंज के रहने वाले थे। वहीं, इसके बाद भारतीय सेना ने सीमा पर चौकसी बढ़ा दी है और पाकिस्तानी सेना की हर नापाक हरकत का करारा जवाब दिया जा रहा है।

Back to top button