पाकिस्तानी पत्रकार गुल बुखारी को घर तक छोड़ कर गए किडनैपर्स

पाकिस्तानी पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गुल बुखारी सही सलामत अपने घर लौट आई हैं. मंगलवार रात को लाहौर में एक शो में जाते समय कुछ अज्ञात लोगों ने उनका अपहरण कर लिया था. बुखारी के परिवार ने उनके सुरक्षित घर लौटने की पुष्टि की है. बुखारी ‘वक्त टीवी’ के एक शो में हिस्सा लेने के लिए जा रही थीं लेकिन तभी कुछ अज्ञात लोगों ने उनकी कार रोककर उनका अपहरण कर लिया. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, पत्रकार मुनीज जहांगीर ने भी बुखारी के सुरक्षित घर लौटने की पुष्टि की है. जहांगीर ने ट्वीट किया है, ”गुल बुखारी के परिवार ने बुखारी के सुरक्षित लौटने की मुझ से पुष्टि की है, बुखारी सुरक्षित हैं और बिल्कुल ठीक हैं. जिन लोगों ने बुखारी का अपहरण किया था वहीं लोग उन्हें घर तक छोड़ के गए हैं.”

कौन हैं गुल बुखारी

गुल बुखारी पाकिस्तान में एक पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता हैं, बुखारी पाकिस्तान में टीवी और अखबार में काम कर चुकी हैं. इस समय बुखारी द नेशन अखबार के साथ जुड़ी हुई हैं. बुखारी के अपहरण की खबर मिलने के बाद पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की नेता मरियम नवाज ने भी ट्वीट कर अपनी चिंता जाहिर की.

पाकिस्तान का पीएम बनना चाहता है हाफिज सईद, आजमा रहा ये प्लान

एक और पत्रकार की पिटाई

एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में जल्द होने वाले चुनाव से पहले अभिव्यक्ति की आजादी का मुद्दा गरमा गया है. इससे पहले पाकिस्तान के जिओ टीवी के भी ऑफ एयर होने की खबर आई थी. बुखारी के अलावा एक अन्य घटना में पाकिस्तान के ही एक और पत्रकार असद खराल को कुछ अज्ञात लोगों ने लाहौर में पीट दिया. पाकिस्तान के बोल टीवी के एंकर खराल की कार को जबरदस्ती रुकवाकर उनके साथ हाथापाई की गई जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

 
Back to top button