England दौरे के लिए तीन महीने तक जैव सुरक्षित वातावरण में रहेगे पाकिस्तान टीम के खिलाडी

Pakistan क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को आगामी England दौरे के मद्देनजर तीन महीनों तक bio-secure (जैव सुरक्षित) वातावरण में रहना होगा। Pakistan टीम को England में अगस्त में तीन टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलना है लेकिन उन्हें अगले महीने से लाहौर में बायो सिक्योर वातावरण में रहना होगा।

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार टेस्ट और सीमित ओवरों के स्पेशलिस्ट खिलड़ी अगले महीने के पहले सप्ताह से लाहौर स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग प्रारंभ करेंगे।

इस दौरान खिलाड़ियों के ठहरने और खाने की व्यवस्था एनसीए और पास में स्थित गद्दाफी स्टेडियम में की जाएगी। Covid-19 के मद्देनजर पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट और टी20 सीरीज खाली स्टेडियमों में आयोजित की जाएगी।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने कहा कि खिलाड़ियों के पास इस सीरीज से हटने का विकल्प खुला हुआ है, यदि उन्हें अच्छा महसूस नहीं होगा तो वे इस दौरे से हट सकते हैं।

पाकिस्तानी टीम को अगले तीन महीनों तक कड़ी बायो सिक्योर परिस्थितियों में रहना होगा। यदि खिलाड़ी इन परिस्थितियों से तालमेल नहीं बिठा पाए तो उनके पास दौरे से हटने का विकल्प मौजूद रहेगा। अगले एक-दो सप्ताह में साफ हो जाएगा कि खिलाड़ियों को किन दिशानिर्देशों का पालन करना होगा।

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 5 अगस्त से खेला जाएगा। इसके मुकाबले साउथम्पटन और मैनचेस्टर में खेले जाएंगे क्योंकि यहां मैदानों के पास ही होटल बनी हुई है जिससे खिलाड़ियों को आसानी रहेगी।

पाकिस्तानी खिलाड़ियों को सीरीज की शुरुआत से पहले 14 दिनों के लिए क्वारेंटाइन होना होगा। खिलाड़ियों को इस पूरी सीरीज के दौरान आम जनता से अलग रखा जाएगा। इस सीरीज के मुकाबले भी खाली स्टेडियमों में खेले जाएंगे।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button