पाकिस्तान कर रहा हैं अमेरिकी राजनयिकों पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी

पाकिस्तान अपने राजनयिकों पर लगाए गए ट्रैवल बैन से जुड़ी जवाबी कार्रवाई के लिए कमर कस रहा है. देश के राजनयिकों पर ये बैन अमेरिका ने लगाया है. इसके जवाब में पाकिस्तान ने अब अमेरिकी राजनयिकों पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी कर ली है. आपको बता दें कि अमेरिका ने पाकिस्तानी राजनयिकों पर जो ट्रैवल बैन लगाए हैं वो आज से प्रभावी हो रहे हैं.

डॉन न्यूज के मुताबिक पाकिस्तानी प्रशासन इस्लामाबाद में तैनात अमेरिकी राजनयिकों पर प्रतिबंध लगाने की योजना बना रहा है. हालांकि, अमेरिकी राजनयिकों को पहले से ही ‘संघीय प्रशासित जनजातीय क्षेत्रों’ (फाटा) जैसे अत्यधिक सुरक्षित स्थानों पर जाने की मनाही है.

आपको बता दें कि पिछले महीने अमेरिका में पाकिस्तानी राजनयिकों पर वॉशिंगटन स्थित दूतावास या अन्य शहरों के वाणिज्य दूतावासों के 40 किलोमीटर से अधिक यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था.

ऑस्ट्रेलिया: एक ही परिवार के 7 लोगों की संदिग्ध मौत

न्यूजर्सी से अमेरिकी कांग्रेसमैन डोनाल्ड नॉरक्रॉस ने कहा, “सबसे ज़रूरी चीज बातचीत है और हम इस तरह के प्रतिबंध लगाकर बातचीत को समाप्त कर रहे हैं. ऐसे में मेरा ख्याल से यह फैसला सही नहीं है.” अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत एजाज चौधरी ने भी ‘वॉयस ऑफ अमेरिका’ को बताया, “मेरे विचार में यह सही फैसला नहीं है.”

Back to top button