पाकिस्तान: कराची के एक शॉपिंग मॉल में लगी भीषण आग

पाकिस्तान के कराची शहर में एक शॉपिंग और आवासीय मॉल में आग लगने से बुधवार शाम को चार लोगों की मौत हो गई और दो अन्य लोग घायल हो गए।

चार लोगों की मौत

कराची के मेयर मुर्तजा वहाब ने पुष्टि की है कि आयशा मंजिल इलाके में स्थित इमारत से तीन जले हुए शव बरामद किए गए हैं। हालांकि, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि चार शवों को सिविल अस्पताल भेजा गया है, जबकि दो लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

ग्राउंड फ्लोर पर लगी थी आग

दमकल विभाग के अधिकारी हुमायूं खान ने बताया कि आग ग्राउंड फ्लोर पर लगी और तेजी से तीन अन्य मंजिलों में फैल गई। उन्होंने कहा कि ग्राउंड फ्लोर में लगभग 200 दुकानें हैं जबकि आवासीय अपार्टमेंट के साथ चार और मंजिलें हैं।

इमारत में और शवों पड़े होने का जताया अनुमान

उन्होंने कहा कि जैसे ही दमकल की गाड़ियां और चालक दल मौके पर पहुंचे। उन्होंने सुरक्षा कर्मियों की मदद से सबसे पहले सभी आवासीय अपार्टमेंटों को खाली कराया और लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले गए। उन्होंने कहा कि आग अभी भी बुझाई जा रही है और इमारत में शव व घायलों के फंसे होने की आशंका है।

12 दिनों में दूसरी बार सामने आई घटना

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अफजल पेचियो ने कहा कि घटना के बाद से लोगों ने इमारत को खाली कराने में एक-दूसरे की मदद की। वहीं, आग बुझाने के लिए छह दमकल गाड़ियों को मौके पर तैनात किया गया है। बता दें कि 12 दिनों में किसी मॉल में भीषण आग लगने की यह दूसरी घटना है। 25 नवंबर को शहर के गुलिस्तान-ए-जौहर इलाके में एक छह मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई थी, जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई थी।

Back to top button