पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सलमान बट्ट ने बताया विराट कोहली के बाद कौन बन सकता है भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सलमान बट्ट इन दिनों भारतीय टीम या टीम से जुड़े खिलाड़ियों को लेकर काफी बातें कर रहे हैं। अब सलमान बट्ट ने ये भी बताया कि, वो तीन खिलाड़ी कौन हो सकते हैं जो भविष्य में टीम इंडिया की कप्तानी कर सकते हैं। सलमान बट्ट ने बताया कि, रिषभ पंत, रोहित शर्मा या अजिंक्य रहाणे में से कोई एक आगे चलकर टीम इंडिया का कप्तान बन सकता है। सलमान बट्ट ने यूट्यूब चैनल पर एक फैन के सवाल का जवाब देते हुए ये बात कही। 

सलमान बट्ट ने रिषभ पंत के बारे में बात करते हुए कहा कि, मुझे उनके घरेलू क्रिकेट के रिकॉर्ड के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन आइपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी उन्हें सौंपी गई जबकि टीम में कई अन्य सीनियर खिलाड़ी थे। हो सकता है उन्हें लेकर बीसीसीआइ के पास जरूर कुछ भविष्य की योजना हो सकती है। हालांकि विराट कोहली अब भी युवा हैं और अगले 8-9 साल तक तो वो कहीं नहीं जा रहे। सलमान बट्ट ने रोहित शर्मा की भी तारीफ की और कहा कि, उनकी अगुआई में मुंबई इंडियंस ने 5 बार आइपीएल खिताब जीता है। 

रोहित के बारे में बात करते हुए सलमान बट्ट ने आगे कहा कि, रिषभ पंत के साथ-साथ रोहित शर्मा भी एक शानदार कप्तान हैं। मैं बतौर कप्तान हिटमैन को काफी पसंद करता हूं और रणनीतिक तौर पर वो एक बेहद मजबूत कप्तान हैं। वहीं अजिंक्य रहाणे के बारे में उन्होंने कहा कि, विराट कोहली की गैरमौजूदगी में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान जिस तरह की कप्तानी की वो कमाल का था। रहाणे ने टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ियों के नहीं रहने के बावजूद टेस्ट सीरीज में टीम से कमाल का प्रदर्शन करवाया और चार मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को 2-1 से जीत मिली। 

36 साल के सलमान बट्ट ने कहा कि, भारत को निकट भविष्य में कप्तान के लिए चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है, लेकिन जब भी इस टीम को कप्तान की जरूरत होगा उनके पास कई विकल्प मौजूद होंगे। फिलहाल 3-4 साल तो शायद ही इस विषय पर चर्चा हो और वैसे भी उनके पास 3-4 खिलाड़ी ऐसे हैं जो कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button