पाकिस्तानी गेंदबाज हसन अली को ICC आचार संहिता के उल्लंघन के लिए लगाई फटकार

शनिवार को पाकिस्तानी गेंदबाज हसन अली को ICC आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई गई। इसके अतिरिक्त ढाका में खेले गए पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए बांग्लादेश के प्लेयर्स पर भी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। यह घटना पहले T20 मैच में बांग्लादेश की पारी के 17वें ओवर में हुई जब हसन अली ने बल्लेबाज नुरूल हसन को हराने के पश्चात् अनुचित तरीके से इशारा किया था। 

वही अपने इस बर्ताव से उन्होंने ICC आचार संहिता के खिलाड़ियों तथा सहयोगी स्टाफ से संबंधित अनुच्छेद 2.5 के लेवल एक का उल्लघंन किया। इस संहिता के अनुसार, “एक अंतरराष्ट्रीय मैच के चलते ऐसी भाषा, एक्शन तथा भाव भंगिमा से संबंधित है जो बल्लेबाज को हराने के पश्चात् आक्रामक प्रतिक्रिया करने के लिये उकसा सकती है।” ICC ने एक बयान में कहा, ‘‘इसके अतिरिक्त हसन के अनुशासनात्मक रिकार्ड में एक डिमैरिट अंक जोड़ दिया है जिनका यह 24 माह में पहला उल्लघंन है।”

वहीं बांग्लादेश के प्लेयर्स पर मैच के चलते धीमी ओवर गति के लिए उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है जिन्हें तय वक़्त से एक ओवर कम पाया गया। ICC ने कहा, “ICC आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के मुताबिक खिलाड़ियों पर तय समय में गेंदबाजी में टीम के हर ओवर कम फेंकने के लिये 20 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया जाता है।”

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − eight =

Back to top button