पाक ने तोड़ा सीजफायर बॉर्डर पर फिर की गोलाबारी, दो जवान शहीद

- in कश्मीर, राज्य

पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। सुंदरबनी इलाके में पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी की जिसमें दो जवान शहीद हो गए। भारतीय सेना सीमा पर जवाबी कार्रवाई कर रही है। इसके अलावा जम्मू जिले के खौड़ इलाके के अंतर्गत आने वाले केरी सेक्टर में गोलीबारी की खबरें आ रही हैं। भारत और पाकिस्‍तान के रिश्‍तें पिछले कुछ समय से बेहद खराब स्थिति से गुजर रहे हैं।

पाकिस्‍तान की ओर से लगातार बॉर्डर पर फायरिंग की जा रही है। हमलों पर हाल ही में गृह मंत्रालय ने एक रिपोर्ट जारी की है। दो महीने में पाकिस्‍तान की ओर से एलओसी और अंतरराष्‍ट्रीय बॉर्डर पर 633 बार सीजफायर का उल्‍लंघन किया गया।

केरी सेक्टर में पाक गोलाबारी में दो जवान शहीद, एक घायल

जिला जम्मू की अखनूर तहसील के केरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान ने सोमवार शाम भारी गोलाबारी की, जिसमें सेना के दो जवानों के शहीद व एक घायल होने की सूचना है। माना जा रहा है कि पाकिस्तान ने यह हरकत आतंकियों की घुसपैठ करवाने के इरादे से की, जिसे नाकाम बना दिया गया। अलबत्ता, इस गोलाबारी से सीमांत क्षेत्रों के लोग सहम गए हैं।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान ने अखूनर के जोगम बट्टल इलाके में शाम करीब साढ़े पांच बजे भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर गोले दागने शुरू कर दिए। पहले सेना ने संयम बरता, लेकिन जब गोलाबारी की तीव्रता बढ़ने लगी तो भारतीय जवानों ने भी कड़ा जवाब देना शुरू कर दिया। दुश्मन का मुकाबला करते सेना के दो जवान शहीद व एक घायल हो गया। पीआरओ डिफेंस जम्मू लेफ्टिनेंट कर्नल देवेन्द्र आनंद ने जागरण को बताया कि केरी सेक्टर में शाम को पाकिस्तानी गोलाबारी से नुकसान के बारे में अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है।

सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान की गोलाबारी के जवाब में सेना की सटीक कार्रवाई से सीमा पार भी भारी नुकसान की सूचना है। करीब डेढ़ घंटे तक चली गोलाबारी से सीमांत क्षेत्रों में दहशत का माहौल है। गौरतलब है कि अखनूर के केरी सेक्टर में पाकिस्तान अक्सर खूनखराबा करने की मंशा से नापाक हरकत करता रहता है। इस क्षेत्र में कुछ समय पहले आतंकियों ने ग्रेफ के कैंप पर हमला किया था, जिसमें तीन श्रमिकों की मौत हो गई थी। वर्ष 2017 में इस इलाके में पाकिस्तान ने करीब 12 छोटे-बड़ी वारदात की थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तर प्रदेश सरकार चीनी मिलों को दिलवाएगी 4,000 करोड़ रुपये का सस्ता कर्ज

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य की चीनी मिलों