Home > खेल > IPL के हर टीम के मालिक इस एकमात्र खिलाड़ी को खरीदने के लिए हैं बेकरार…

IPL के हर टीम के मालिक इस एकमात्र खिलाड़ी को खरीदने के लिए हैं बेकरार…

बेशुमार पैसों से सजी आईपीएल दुनिया की सबसे महंगी लीग है। जिसमे खेलना दुनिया भर के खिलाड़ियों के लिए एक सपना होता है। यहां पल भर में खिलाड़ी गरीब से अमीर बन जाते हैं।

IPL के हर टीम के मालिक इस एकमात्र खिलाड़ी को खरीदने के लिए हैं बेकरार...

आईपीएल में 2 महीने अच्छे प्रदर्शन करने के बाद युवा खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय टीम में जगह भी मिल जाती है। आईपीएल 2008 में शुरू हुआ था। उस वक़्त सभी टीमों के लिए सभी खिलाड़ी नए थे। उन खिलाड़ियों में से एक खिलाड़ी ऐसा भी था जिसे खरीदने के लिए सारे 8 टीमों में बोली लगाई थी।

वो खिलाफ और कोई नही बल्कि भारत कर महान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं। ये आईपीएल इतिहास के इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके लिए नीलामी में सभी 8 टीमों में बोली लगाई। लेकिन अंततः धोनी को चेन्नई सुपर किंग्स ने 6 करोड़ की बहुत भारी रकम में खरीदा। उसके बाद खेले गए 8 सीजन में धोनी अपनी टीम को 5 बार फाइनल में पहुचाने में कामयाब रहे जिसमे से 2 बार चैंपियन बने और 3 बार उपविजेता बनकर संतोष करना पड़ा।

अभी-अभी: क्रिस गेल इस बॉलीवुड अभिनेत्री के साथ मिले ऐसी….यकीन नहीं होगा

दो साल बाद चेन्नई की आईपीएल में दोबारा वापसी हुई और इस बार भी यह टीम ट्रॉफी की प्रबल दावेदार है। धोनी को तो कई लोगों ने पारस का पत्थर नाम भी दे दिया। वो जिस चीज़ को छूते हैं वह सोना बन जा रहा है। उनकी सफलताओं पर गौर करें तो यह कथन सत्य साबित होता है। इनकी दीवानगी बस फैन्स तक सीमित नही है बल्कि आईपीएल के हर एक फ्रेंचाइजी इंदर खरीदने के लिए बेताब रहते हैं। बॉलीवुड के सुपरस्टार किंग खान ने तो यहां तक कह दिया था कि अगर धोनी ऑक्शन में आते हैं तो उन्हें खरीदने के लिए मैं अपनी पैंट तक बेच दूंगा।

Loading...

Check Also

टीम ऑस्ट्रेलिया को उसकी शैली में जवाब देने के लिए हैं तैयार हम: विराट कोहली

टीम ऑस्ट्रेलिया को उसकी शैली में जवाब देने के लिए हैं तैयार हम: विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली को बेहतरीन बल्लेबाज के साथ-साथ आक्रामक खिलाड़ी के रूप में भी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com