अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर उत्तराखंड में ‘रन फॉर योगा’ का किया आयोजन

- in उत्तराखंड
उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में आगामी 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर आयोजित होने जा रहे कार्यक्रम से पहले बीते शनिवार को रन फॉर योगा का आयोजन किया गया. इसमें न सिर्फ मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दौड़ लगाई बल्कि राज्य के कई बड़े कैबिनेट मंत्रियों ने भी सीएम के साथ इस दौड़ में हिस्सा लेकर उत्तराखंड की जनता को जागरूक किया.अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर उत्तराखंड में 'रन फॉर योगा' का किया आयोजन

लिहाजा, योगा के प्रति जनता की जागरूकता के लिए बीते शनिवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की सरकार देहरादून की सड़कों पर दौडती नजर आई. आपको बता दें कि आगामी 21 जून को पूरे भारत में मनाए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को सफल बनाने के लिए बीते शनिवार को आयोजित किए गए इस अभियान में शामिल होने वाले सभी मंत्रियों ने न्यूज़ 18 से खास बातचीत की. इस दौरान सभी कैबिनेट मंत्रियों कहा कि योग को लेकर मंत्रिमंडल के दौड़ लगाने से जनमानस जागरूक होगा, तो निश्चित रूप से भविष्य में भी इसका लाभ राज्य को मिलेगा.

उन्होंने कहा कि योग से न सिर्फ तन स्वस्थ होगा बल्कि मन भी स्वस्थ होगा. इस मौके पर कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योग के माध्यम से उत्तराखंड वासियों के लिए बहुत अच्छा तोहफ दिया है. उन्होंने कहा कि रोजगार और स्वास्थ्य की दृष्टि से योगा एक नया आयाम होगा उत्तराखंड के लिए है. वहीं प्रकाश पंत ने कहा कि जनता को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होना चाहिए. ताकि उनमें सकारात्मक सोच आ सके. उन्होंने कहा कि योग से लोक निरोग होते हैं और आत्मा को शांति मिलती है. इसलिए योग को हर एक व्यक्ति को अपने जीवन में शामिल करना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उजड़े गांव को बसाने के लिए सांसद अनिल बलूनी ने की पहल, गोद लिया यह गांव

भाजपा के राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी ने