हरियाणा में ऑरेंज अलर्ट: बारिश के साथ गिरेंगे ओले

चंडीगढ़ : हरियाणा में आज मौसम विभाग ने खराब मौसम का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के छह जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना हैं। पंचकूला, अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल और यमुनानगर को अलर्ट मोड पर रखा गया है।अन्य जिलों में भी मौसम कुछ ऐसा ही रहेगा। मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। बादल छाए रहने के कारण रात के तापमान में हल्की बढ़ोत्तरी देखी गई है।

जानें आगे कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग ने 31 जनवरी यानी आज से मौसम में बदलाव की संभावना जताई है। राज्य में 1 से 2 फरवरी के बीच अच्छी बारिश के संकेत बन रहे हैं। यह बदलाव राज्य में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से आएगा। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि अब सर्दी उतनी नहीं पड़ेगी, जितनी पहले पड़ रही थी। अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल व दो तीन अन्य जिलों में अभी कोहरे की संभावना रहेगी। आज कई जिलों में बादल छाए हैं।

ठंड से भी मिलेगी राहत
राज्य में 25 दिसंबर से जारी कड़ाके की ठंड से अब लोगों को राहत मिलना शुरू हो गई है। प्रदेश के सभी जिलों में अत्यधिक ठंडे दिन की स्थिति नहीं आएगी। मंगलवार को भी कई इलाकों में अच्छी धूप खिली। हालांकि महेंद्रगढ़ को छोड़कर लगभग सभी जिलों में दिन का तापमान 20 डिग्री से कम दर्ज किया गया है। रात के पारे में कोई बदलाव नहीं है। सभी जिलों में न्यूनतम तापमान सात डिग्री से नीचे रिकॉर्ड किया गया।

9 साल का टूटा रिकॉर्ड
मौसम के इस बदलाव के कारण हरियाणा में नौ साल का रिकॉर्ड टूट गया है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि 2011 के बाद यह पहली बार है, जब जनवरी में बारिश नहीं हुई।

Back to top button