आज से खुले स्कूल, थर्मल स्क्रीनिंग और बैग सैनिटाइज करने के बाद मिला प्रवेश

आगरा में सात माह बाद सोमवार को स्कूल खुले। कोरोना संक्रमण को देखते हुए व्यवस्थाओं में कई बदलाव किए गए हैं। 10वीं और 12वीं के छात्र स्कूलों में समय से पहुंचे। छात्रों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई, वहीं हाथों के साथ-साथ स्कूल बैग को भी सैनिटाइज किया गया। इसके बाद प्रवेश दिया गया। 

आवास विकास कॉलोनी स्थित शिवालिक पब्लिक स्कूल में प्रवेश से पहले छात्रों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। सभी छात्र स्कूल में मास्क पहनकर आए।

आगरा के कमला नगर सरस्वती विद्या मंदिर में स्कूल खुलने के बाद थर्मल स्क्रीनिंग की गई। विद्यार्थियों के स्कूल बैग सैनिटाइज किए गए। 

कोरोना संक्रमण की गाइड लाइन के अनुसार सोमवार को जब स्कूल खुले तब वहां प्रार्थना सभा नहीं हुई, वहीं बच्चे टिफिन भी नहीं लेकर आए। कक्षा 10 और 12 के विद्यार्थी सोमवार को स्कूल पहुंचे।

जिला विद्यालय निरीक्षक रवींद्र सिंह ने बताया कि जिले में करीब 2.53 लाख छात्र-छात्राओं का पंजीकरण यूपी बोर्ड के विद्यालयों में नौ से 12 तक की कक्षाओं में है। इसमें करीब 22 फीसदी अभिभावकों ने अपने बच्चों को स्कूल भेजने की सहमति दे दी है। 

जिलाधिकारी प्रभु एन. सिंह ने स्कूल संगठनों की बैठक में पहले एक हफ्ते में कक्षा 10 व 12 के विद्यार्थियों को ही बुलाने के निर्देश दिए थे। स्कूलों ने उसी के अनुरूप तैयारी की है। 

Back to top button