पौराणिक पृथ्वीनाथ मंदिर के खुले कपाट, जलाभिषेक के लिए उमड़े श्रद्धालु, गूंजा हर हर महादेव का जयकारा

अधिमास (पुरुषोत्तम) के अंतिम सोमवार को यूपी के गोंडा जिले में स्थित पौराणिक पृथ्वीनाथ भीमेश्वर महादेव पर श्रद्धालुओं की अपार भीड़ उमड़ पड़ी।

अधिमास (पुरुषोत्तम) के अंतिम सोमवार को यूपी के गोंडा जिले में स्थित पौराणिक पृथ्वीनाथ भीमेश्वर महादेव पर श्रद्धालुओं की अपार भीड़ उमड़ पड़ी। बाबा भोलेनाथ के दर्शन व जलाभिषेक, पूजा अर्चन के बाद भक्तों के चेहरे खिलखिला उठे। मंदिर परिसर व गर्भगृह बाबा भोलेनाथ के जयकारे से गूंजमान हो गया।

कोरोना वायरस को देखते हुए पृथ्वीनाथ मंदिर मार्च माह में श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया था। रविवार को जिलाधिकारी के आदेश के बाद सोमवार से भक्तों के लिए मंदिर को खोला गया।प्रशासन को इसका अंदाजा नही था, कि सोमवार को श्रद्धालुओं की इतनी भीड़ होगी।चौथे पहर मंदिर का कपाट खुलते ही श्रद्धालुओं की अपार भीड़ जुट गई। मंदिर परिसर में भक्त गोले में खड़े होकर अपने बारी का इंतजार करने लगे। मन्दिर परिसर व गर्भगृह बम-बम भोले,हर-हर महादेव से गूंजमान हो गया। भक्तों ने गंगाजल, दूध,पुष्प,बेलपत्र,के साथ जलाभिषेक कर पूजन अर्चन किया। मंदिर परिसर में थाना खरगूपुर के वरिष्ठ उपनिरीक्षक विनय कुमार पाण्डेय पुलिस बल से साथ तैनात रहे।

सात माह बाद खुला मंदिर का कपाट:कोरोना वायरस के कारण मन्दिर का कपाट सोमवार को भक्तों के लिए खुला। पुरुषोत्तम मास का अंतिम सोमवार होने से जनपद सहित बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच आदि जगहों से भक्त आकर जलाभिषेक व पूजन अर्चन कर निहाल हो गए। इकौना के सन्दीप मिश्र बताते है कि आज बाबा भोलेनाथ का बहुत दिन बाद दर्शन कर मन को अपार सुख मिला। बाबा भोलेनाथ के भक्त राजेन्द्र शुक्ल, राकेश कुमार ने बताया बाबा भोलेनाथ अब कोरोना वायरस खत्म कर देंगे, हम लोग देश के सुख शांति के लिए पूजा अर्चना किए हैं।

Back to top button