OnePlus 5T की पहली सेल आज, नोट कर लें टाइम

चीनी स्मार्टफोन मेकर OnePlus ने न्यू यॉर्क के एक इवेंट में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 5T लॉन्च किया था. यह कंपनी का इस साल का दूसरा स्मार्टफोन है, इसी साल कंपनी ने OnePlus 5 लॉन्च किया था. OnePlus 5T स्मार्टफोन भारत में भी लॉन्च कर दिया गया है. ये स्मार्टफोन आज शाम से सेल के लिए मौजूद रहेगा. सेल के साथ कुछ ऑफर्स भी दिए जा रहे हैं. OnePlus 5T की पहली सेल आज, नोट कर लें टाइम

इसे सिर्फ अमेजॉन इंडिया की वेबसाइट और वनप्लस ऑनलाइन स्टोर से खरीदा जा सकेगा. यहां सिर्फ इसका मिडनाइट ब्लैक वैरिएंट ही मिलेगा. 21 नवंबर मंगलवार को शाम 4.30 बजे से अमेजन की वेबसाइट पर प्राइम मेंबर्स अर्ली एक्सेस सेल में इस स्मार्टफोन को खरीद पाएंगे. हालांकि 28 नवंबर से इसकी ओपन सेल होगी. 21 नवंबर को ही भारत ही नहीं बल्कि अमेरिका और यूरोपियन देशों में भी बिक्री होगी. शुरुआती कस्टमर्स के लिए कंपनी कुछ ऑफर्स भी दे रही है. इसमें HDFC कार्ड धारकों को ऑफर का फायदा मिलेगा.

ये भी पढ़ें: Bigg Boss 11: अर्शी के कैरेक्टर पर हिना और प्रियांक ने किए भद्दे-भद्दे कमेंट्स

भारत में OnePlus 5T के दो वैरिएंट उपलब्ध होंगे. 6GB रैम के साथ 64GB इंटरनल मेमोरी वैरिएंट की कीमत 32,999 रुपये है, जबकि 8GB रैम और 128GB मेमोरी वाला वैरिएंट 37,999 रुपये में मिलेगा.

जैसा ट्रेंड उस लिहाज से इस स्मार्टफोन की खासियत भी इसमें दी गई बेजल लेस डिस्प्ले है जो फुल एचडी है और इसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 का है. दूसरी खासियत इसमें दिया गया फेस अनलॉक फीचर है जो इससे पहले भी कई एंड्रॉयड स्मार्टफोन में आ चुका है.

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो OnePlus 5T में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है जिसकी स्पीड 2.45GHz तक है. जैसा की हमने पहले भी बताया है कि यह दो मेमोरी वैरिएंट में आएगा – 6GB रैम 64GB इंटरनल स्टोरेज और 8GB रैम 128GB स्टोरेज. इसमें 6.01 इंच की फुल एचडी एमोलेड डिस्प्ले दी गई है जिसे बेजल लेस कह सकते हैं.

फोटोग्राफी के लिए OnePlus 5T में पिछली बार की तरह ही डुअल रियर कैमरा मॉड्यूल दिया गया है, लेकिन इस बार सेटअप में बदलाव है. इस बार टेलीफोटो लेंस की जगह कंपनी ने लार्ज अपर्चर का लेंस लगा है. प्राइमरी लेंस 16 मेगापिक्सल का है. दूसरा कैमरा कम रौशनी में तस्वीरें क्लिक करने के लिए खास है. सेल्फी कैमरे के जरिए यह फेस रिकॉग्निशन करके अनलॉक होता है. हालांकि इसमें iPhone X जैसे फेस आईडी के लिए डेडिकेटेड सेंसर्स नहीं दिए गए हैं, इसलिए देखना होगा यह कितना सुरक्षित है. रियर कैमरा में डुअल एलईडी फ्लैश है और इसके जरिए आप 30 फ्रेम प्रति सेकंड्स से 4K वीडियो शूट कर सकते हैं.

OnePlus 5T डुअल सिम स्मार्टफोन है और इसमें Android 7.1.1 आधारित Oxygen OS 4.7 दिया गाया है. इस बार कंपनी ने फिंगरप्रिंट स्कैनर फ्रंट में न देकर बैक में दिया है. कंपनी के मुताबिक फिंगप्रिंट स्कैनर को क्लिक करके अब आप सेल्फी भी क्लिक कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: ‘टाइगर जिंदा है’ का पहला गाना हुआ रिलीज, सलमान के रैप पर कटरीना का स्वैग, देखें VIDEO

OnePlus 5T में 3,300mAh की बैटरी दी गई है और इसके साथ कंपनी ने पिछली बार की ही तरह डैश चार्जिंग दिया है जो काफी फास्ट है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें यूएसबी टाइप सी सहित 4G VoLTE, GPS, वाईफाई और ब्लूटूथ जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं.

Back to top button