पूर्वी दिल्ली के अवैध पेपर गोदाम में आग लगने से एक कर्मी की मौत

शकरपुर में मंगलवार रात पेपर के गोदाम में भीषण आग लग गई। दमकल विभाग की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। बचाव कार्य के दौरान पुलिस को पता चला कि गोदाम में रहने वाला एक कर्मचारी अंदर ही फंस गया है।

पुलिस ने बुधवार सुबह सात बजे आग पर काबू पाया तो सत्येंद्र पासवान उर्फ पौवा (45) का जला हुआ शव मिला। पुलिस सूत्रों का कहना है कि गोदाम अवैध रूप से चलाया जा रहा था। सात-आठ साल पहले भी यहां आग लगी थी, लेकिन तब मामला रफादफा कर दिया गया था। पुलिस ने लापरवाही बरतने का मामला दर्ज कर गोदाम मालिक मुन्ना कुमार (45) को गिरफ्तार कर लिया है। शुरुआती जांच के बाद आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है।

पुलिस उपायुक्त अपूर्वा गुप्ता ने बताया कि रात करीब 1 बजे सूचना मिली कि एस-618, स्कूल ब्लॉक, शकरपुर में पेपर के गोदाम में आग लग गई है। पुलिस के अलावा दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। जांच में पता चला कि गोदाम का कर्मचारी सत्येंद्र वहीं सोता था। इस दौरान सत्येंद्र की बहन सारो देवी भी पहुंच गई। उसने बताया कि भाई से उसका संपर्क नहीं हो पा रहा है। बुधवार सुबह करीब 7.0 बजे आग पर काबू पाया गया तो सत्येंद्र का शव मिला। परिवार मूलरूप से बिहार के नालंदा का रहने वाला है। सत्येंद्र के परिवार में पत्नी और एक बच्चा है जो गांव में रहते हैं।

काफी समय से सत्येंद्र पांडव नगर में रहने वाले मुन्ना के गोदाम में काम करता था। रात को वह गोदाम में ही सोता था। पुलिस ने लापरवाही बरतने का का मामला दर्ज कर मुन्ना को पांडव नगर स्थित घर से गिरफ्तार कर लिया।

Back to top button