ट्रंप का एक के बाद एक चौंकाने वाला फैसला, अब NSA को भी हटाया

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक के बाद एक अपनी टीम के बड़े अधिकारियों को हटाते जा रहे हैं. अपने शीर्ष सहयोगी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन को हटाने के बाद अब ट्रंप ने एक और चौंकाऊ फैसला लेते हुए अपने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एचआर मैकमास्टर को पद से हटाने का फैसला लिया है.

बताया जा रहा कि ट्रंप सरकार इतने बड़े पद पर तैनात अपने थ्री स्टार आर्मी जनरल को हटाने का फैसला लेने से पहले यह सुनिश्चित करना चाहती है कि इस पद के लिए उसके पास और बेहतर उम्मीदवार हो. साथ ही मैकमास्टर को भी सम्मानजनक तरीके से सही समय पर विदा किया जा सके.

गौरतलब है कि इससे पहले सार्वजनिक मंच पर कहा-सुनी के कई वाकयों के बाद ट्रंप ने मंगलवार को ही अपने शीर्ष सहयोगी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन को पद से हटा दिया था. ट्रंप ने उनकी जगह सीआईए के निदेशक माइक पोंपियो को नियुक्त कर दिया था.

ट्रंप ने इसके लिए बकायदा ट्वीट करते हुए लिखा कि “ माइक पोंपियो, सीआईए के निदेशक हमारे नए विदेश मंत्री बनेंगे. वह बेहतरीन कार्य करेंगे.”

ट्रंप ने सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी के प्रमुख के तौर पर गिना हसपेल की नियुक्ति की भी घोषणा की. एजेंसी के शीर्ष पद पर चुनी जाने वाली वह पहली महिला होंगी.

ट्रंप ने बाद में संवाददाताओं से कहा, ” मैंने यह फैसला ( उन्हें हटाने का) स्वयं लिया है.” सवालों का जवाब देते हुए ट्रंप ने कहा कि ईरान समेत प्रमुख मुद्दों पर उनके टिलरसन के साथ मतभेद थे.

अभी-अभी: फ्लोरिडा में बड़ा हादसा, 950 टन वजनी पुल गिरने से, 10 लोगों की मौत

पिछले साल एक फरवरी को टिलरसन को विदेश मंत्री नियुक्त किया गया था, जिन्होंने इससे पहले कोई भी राजनीतिक पद नहीं संभाला था. ट्रंप ने टिलरसन का भी धन्यवाद किया था. उन्होंने कहा था कि पिछले 14 महीने में कई बड़े कार्य पूरे किए गए और मैं उनकी व उनके परिवार की कुशलता की कामना करता हूं.

Loading...

Check Also

श्रीलंका में मचा राजनीतिक घमासान, राष्ट्रपति के फैसले के खिलाफ अदालत में चुनौती

श्रीलंका में मचा राजनीतिक घमासान, राष्ट्रपति के फैसले के खिलाफ अदालत में चुनौती

श्रीलंका की मुख्य राजनीतिक पार्टियों और चुनाव आयोग के एक सदस्य ने सोमवार को राष्ट्रपति मैत्रीपाला …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com