एक बार फिर अफगानिस्तान की राजधानी काबुल एयरपोर्ट के पास धमाका, मचा हडकंप…

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के एयरपोर्ट के पास रविवार को एक बार फिर से धमाका हुआ है. सूत्रों का कहना है कि काबुल एयरपोर्ट के पास खाजा बघरा इलाके में एक आवासीय घर में रॉकेट जाकर गिरा है. इसके बाद आसपास के इलाकों में धुआं उठता हुआ दिखाई दे रहा है.

तीन दिन पहले ही सिलसिलेवार धमाकों से राजधानी काबुल दहल गई थी. काबुल एयरपोर्ट के पास गुरुवार को एक के बाद एक कई धमाके हुए थे, जिसमें 169 अफगानिस्तान नागरिकों और 13 अमेरिकी सैनिकों की जान चली गई थी.

अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी और धमाके की आशंका जताई थी. काबुल एयरपोर्ट के पास हुए ब्लास्ट के बाद अफरा-तफरी मच गई है. लोग एक-दूसरी जगह भाग रहे हैं. हालांकि, अभी तक यह जानकारी नहीं मिल सकी है कि यह धमाका कितना बड़ा है, लेकिन कहा जा रहा है कि धमाके से भारी नुकसान होने की आशंका है.

शुरुआती तस्वीरों में धमाके के बाद आसपास काफी धुआं उठता हुआ दिखाई दे रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने चेतावनी दी थी कि गुरुवार को हुआ धमाका आखिरी नहीं है. इसके अलावा भी कई धमाके हो सकते हैं. बीते दिन बाइडन ने कहा था कि काबुल एयरपोर्ट के पास और धमाका हो सकता है. उन्होंने यह भी दावा किया था कि अगले 24 से 36 घंटों के भीतर धमाके को अंजाम दिया जा सकता है.

उधर, गुरुवार को हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस-के ने ली थी. इसके बाद अमेरिका ने धमाकों के जिम्मेदारों को जल्द सजा देने की बात कही थी. ब्लास्ट के 48 घंटों के भीतर ही अमेरिका ने अफगानिस्तान में एयरस्ट्राइक करके बदला ले लिया था.

Back to top button