एक बार फिर हाथरस जैसा मामला आया सामने, पहले नाबालिग बच्ची का किया रेप और फिर…

बिहार में यूपी के हाथरस जैसा एक कांड हुआ। हालांकि, मामला 15 दिन पुराना है लेकिन मामले से संबंधित ऑडियो वायरल होने के बाद मामला चर्चा में आ गया है। इस ऑडियो को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट किया है। दरअसल घटना मोतिहारी की है, जहां एक नाबालिग बच्ची के साथ दरिंदगी के बाद हत्या की दी गई। इतना ही नहीं आरोपियों ने पीड़ित परिवार को घर में ही बंधक बनाकर दबाव डालते हुए नाबालिग रेप पीड़िता का शव भी जला दिया। जब पीड़ित परिवार ने स्थानीय थाने में शिकायत देने गए तो पुलिस ने उल्टें पीड़ित पक्ष को वहां से भगा दिया।

इधर घटना को लेकर 05 फरवरी को आरोपितों के साथ बातचीत करते थानेदार का ऑडियो वायरल होने पर एसपी नवीन चन्द्र झा ने थानेदार संजीव रंजन को निलंबित कर दिया। एसपी ने बताया कि हत्या की बात थानेदार को जानकारी थी। इसके बावजूद शव बरामद कर पोस्टमार्टम नहीं कराया और न ही एफआईआर दर्ज की गई। यही नहीं इसकी सूचना वरीय अधिकारी को भी नहीं दी। एसपी ने कहा कि आरोपितों के साथ थानेदार की गतिविधि की जांच कर अगली कार्रवाई की जायेगी।

तेजस्वी ने मोतिहारी की घटना को बताया बिहार का ‘हाथरस कांड’

बिहार के मोतिहारी में हैवानियत और शव जलाने के इस सनसनीखेज मामले को लेकर बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और उनकी पार्टी राजद ने नीतीश सरकार और पुलिस प्रशासन पर निशाना साधा है। तेजस्वी यादव ने घटना की तुलना करते हुए इसे बिहार का ‘हाथरस’ कांड बताया है। तेजस्वी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘बिहार में हाथरस कांड की तरह एक 12 वर्षीय बच्ची की निर्मम हत्या कर उसकी लाश रातों-रात जला दी गई। पिता का कहना है बच्ची के साथ गैंगरेप हुआ। Audio में सुनिए पुलिस अधिकारी कैसे अपराधियों को लाश जलाने की तरकीबें सुझा रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी नाकामयाबियों के सिकंदर बन गए हैं।’

बिहार में हाथरस कांड की तरह एक 12 वर्षीय बच्ची की निर्मम हत्या कर उसकी लाश रातों-रात जला दी गई।पिता का कहना है बच्ची के साथ गैंगरेप हुआ।

Back to top button