कर्नाटक की सियासत पर अमित शाह का बयान, ज्यादा दिन नहीं चलेगी सरकार

जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन की आसन्न सरकार के बारे में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि इस तरह की अपवित्र गठबंधनों की सरकारें बहुत दिन नहीं चलती हैं. उन्होंने उन आरोपों को भी खारिज किया जिसके तहत कहा जा रहा था कि बीजेपी हॉर्स ट्रेडिंग की कोशिश कर रही थी. 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद एक कार्यक्रम में अमित शाह ने कहा कि बीजेपी किसी तरह के जोड़-तोड़ में शामिल नहीं थी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने ना सिर्फ हॉर्स ट्रेडिंग की बल्कि पूरा अस्तबल ही बेच खाया.

राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भ्रष्टाचारी कहे जाने पर शाह ने कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष की टिप्पणियों की गंभीरता से नहीं लेते. बीजेपी अध्यक्ष ने विश्वास जताया कि उनकी पार्टी 2014 की तुलना में 2019 में अधिक सीटों पर जीत हासिल करेगी.  

भारत में पैदा हुई पहली ‘बिना बाप’ की संतान!

बता दें कि शनिवार को बीजेपी के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को कर्नाटक विधानसभा में बहुमत साबित नहीं कर पाने की दशा में इस्तीफा देना पड़ा. राज्य में महज 55 घंटे ही बीजेपी की सरकार चली. बहुमत साबित नहीं कर पाने की वजह से बीजेपी की किरकिरी भी बहुत हुई. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूरे प्रकरण में बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने यहां तक कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहे हैं. 

Back to top button