युवक-युवती के गले लगने पर भीड़ द्वारा मारपीट के विरोध में, कोलकाता में ‘फ्री हग’ मुहीम

पश्चिम बंगाल के कोलकाता मेट्रो में एक युवक-युवती के गले लगने पर भीड़ द्वारा मारपीट के विरोध में युवाओं ने गांधीगिरी शुरू कर दी है. शहर के दम दम मेट्रो स्टेशन पर ‘फ्री हग’ मुहीम के तहत कुछ युवाओं को गले लगते देखा गया. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि गले लगना प्यार का संकेत है. प्रदर्शनकारियों के हाथों में पोस्टर भी दिखे जिसपर ‘हैशटैग फ्री हग’ जैसे स्लोगन लिखे थे.

आपको बता दें कि 30 अप्रैल को एक वीडियो सामने आया था जिसमें मेट्रो में एक युवक और युवती गले लग रहे हैं. इसी दौरान साथ में सफर कर रहे कुछ यात्रियों ने उनपर हमला कर दिया. मारपीट करने वाले सार्वजनिक जगहों पर अश्लीलता फैलाने का आरोप लगा रहे थे. चौंकाने वाली बात है कि जो लोग वीडियो में मारपीट करते नजर आ रहे हैं उनमें कई वरिष्ठ नागरिक भी हैं. सोशल मीडिया पर इस घटना की खूब आलोचना हो रही है.

हिमाचल: महिला अधिकारी की हत्या पर SC सख्त, मांगा राज्य सरकार से जवाब

 वहीं इस मामले में अभी तक केस दर्ज नहीं किये गए हैं. कोलकाता मेट्रो की प्रवक्ता इंद्राणी बनर्जी ने कहा, ”दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि अभी तक शिकायत दर्ज नहीं कराए गई है. इस हालात में जांच करना मुश्किल है.” उन्होंने कहा कि मेट्रो प्रशासन मोरल पुलिसिंग के खिलाफ है.

Back to top button