टीचर्स डे के दिन पहनेंगी ऐसी साड़ी तो सबसे स्टाइलिश दिखेगा अंदाज…

हमारे देश में शिक्षक को माता-पिता से भी ऊंचा दर्जा दिया जाता है। एक शिक्षक बच्चे को बचपन से ही सही मार्ग पर चलने की राह बताता है। स्कूल के दिनों में ही शिक्षक बच्चों को अच्छे और गलत की पहचान करना बताते हैं, ताकि बच्चे बड़े होकर अपने घरवालों के साथ-साथ देश का नाम भी रोशन कर पाएं। 

शिक्षकों के इसी योगदान को सम्मान देने के लिए हर साल भारत में 5 सितंबर के दिन शिक्षक दिवस मनाया जाता है। ये दिन शिक्षकों के साथ-साथ छात्र-छात्राओं के लिए भी बेहद खास होता है। इस दिन विद्यार्थी अपने शिक्षकों के प्रति सम्मान प्रकट करने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करते हैं। स्कूलों और कॉलेजों में सांस्कृतिक कार्यक्रम, भाषण और विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं, जिसमें विद्यार्थी अपने शिक्षकों को सम्मानित भी करते हैं। 

अगर आप भी एक शिक्षिका हैं और टीचर्स डे पर अपना स्टाइलिश अंदाज दिखाना चाहती हैं तो अलग तरह की साड़ी पहनकर स्कूल या कॉलेज जाएं। 

लहरिया प्रिंट

अगर कुछ पारंपरिक और क्लासी सा पहनने का विचार कर रहीं हैं तो इस तरह की लहरिया प्रिंट की साड़ी का चयन करें। लहरिया प्रिंट देखने में काफी प्यारा लगता है। इसे आप कॉलेज-स्कूल के साथ-साथ घर के कार्यक्रम में भी कैरी कर सकती हैं। 

सूती साड़ी

गर्मी का मौसम है। इसी वजह से आप बिना सोचे ऐसी सूती साड़ी भी पहनकर स्कूल-कॉलेज जा सकती हैं। इस तरह की साड़ी गर्मी और बारिश दोनों मौसम में काफी आरामदायक रहती है।

ब्लैक फ्लोरल साड़ी

ब्लैक रंग पसंद है तो इस साड़ी का चयन करें। ऐसी शिफॉन फैब्रिक की ब्लैक साड़ी आपकी खूबसूरती को बढ़ाएगी। इसके साथ अपने बालों को खुला ही रखें, उसी से आपका लुक अच्छा दिखेगा। 

गुलाबी शिफॉन साड़ी

शिफॉन की साड़ी आजकल काफी ट्रेंड में है। ऐसे में आप चाहें तो ऐसी गुलाबी शिफॉन की साड़ी पहनकर भी अपना खूबसूरत अंदाज दिखा सकती हैं। ऐसी साड़ी आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करेगी। 

प्रिंटेड लाल साड़ी

इस तरह की प्रिंटेड साड़ी देखने में प्यारी लगती है। ऐसे में आप इसे टीचर्स डे कि दिन अपने स्कूल और कॉलेज में पहनकर जा सकती हैं। इसके साथ ब्लाउज भी इसी तरह का पहनें, ताकि आपका लुक स्टाइलिश दिखे। 

सफेद फ्लोरल साड़ी

अगर हल्के रंग की साड़ी पहनना चाहती हैं तो ये एक बेहतर विकल्प है। आप इस तरह की सफेद साड़ी टीचर्स डे के दिन कैरी कर सकती हैं। इस साड़ी पर बने फूल इसकी सुंदरता को और भी खूबसूरत बना रहे हैं। इसके साथ अपने बालों को जूड़ा बनाकर रखें और गले में कुछ पहनें जरूर। 

Back to top button