आधार पर आज ही फैसला आने की संभावना

सुप्रीम कोर्ट आज यानी गुरुवार कोआधार कार्ड की अनिवार्यता पर बड़ा फैसला कर सकती है. गुरुवार को इस मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि आज (गुरुवार) ही आखिरी सुनवाई है, आज आदेश सुरक्षित रख लिया जाएगा. मामला 38 दिनों की लंबी सुनवाई के बाद संवैधानिक पीठ फैसला सुरक्षित कर लिए जाने तक पहुंच चुका है. आधार को लेकर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बड़ा बयान दिया है.

एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट कहता है कि प्राइवेसी अधिकार है, प्राइवेसी जरूरी भी है. लेकिन प्राइवेसी भ्रष्टाचारियों और आतंकियों की ढाल नहीं बन सकती है. उन्होंने कहा कि आतंकवाद और सांप्रदायिकता के मुद्दों पर वैश्विक सर्वसम्मति होनी जरूरी है. गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट में आधार कार्ड के ख‍िलाफ कई याचिकाएं दाख‍िल हैं और सुप्रीम कोर्ट की एक बेंच इन मामलों की सुनवाई में लगी है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि जबतक मामले में कोई फैसला नहीं आ जाता है, तो आधार लिंक करने का ऑप्शन खुला रहना चाहिए. इसके अलावा सख्त रुख्त अपनाते हुए कोर्ट ने निर्देश दिया था कि सरकार आधार को अनिवार्य करने के लिए लोगों पर दबाव नहीं बना सकती है.

कर्नाटक चुनाव प्रचार के आखिरी दिन: राहुल बोले पीएम को मेरी मां पर कमेंट करना अच्छा लगता है

आधार को लेकर सुप्रीम कोर्ट और सरकार में अनबन जारी है कई बिन्दुओ पर दोनों एक दूसरे से सहमत नहीं है मामला लगातार सुर्खियों में रहने के बाद सुप्रीम कोर्ट नागरिको को छूट देने के मूड में है जिस पर सरकार अपना तर्क रख रही है. 

Back to top button