गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी ने बांधा केसरिया रंग का साफा, कुछ अलग अंदाज में आए नजर…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर साफा बांधने की अपनी परंपरा को बरकरार रखते हुए इस बार खास केसरिया रंग की पगड़ी पहनी है। 72वें गणतंत्र दिवस पर पारंपरिक कुर्ता पायजामा और जैकेट पहने कंधे पर शॉल डाले प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 72वें गणतंत्र दिवस समारोह के लिए गुजरात के जामनगर की खास पगड़ी पहनी है।

जामनगर के शाही परिवार की तरफ से ऐसी पगड़ी उन्हें तोहफे में दी गई थी। मोदी हर साल गणतंत्र दिवस पर अलग तरह की पगड़ी पहने नजर आते है। पिछले साल उन्होंने ‘बंधनी’ पहनी थी, जो कमर तक है। केसरिया रंग की पगड़ी में पीला रंग भी समाहित था। 2015 से लेकर अबतक हर साल गणतंत्र दिवस पर मोदी खास तरह की पगड़ियां पहने दिखे हैं। 

गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पगड़ी वाली तस्वीरें !

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

26, जनवरी 2020 यानी 71वें गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने ‘बंधनी’ को चुना था। केसरिया रंग की पगड़ी का एक सिरा कमर तक जा रहा था। 2019 में चुनी पीली पगड़ी
70वें गणतंत्र दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने पीली पगड़ी पहनी थी। उसमें हरा रंग भी समाहित था और कुछ सुनहरी रेखाएं भी थीं। साथ ही उन्होंने स्लीवलेस बंदगला जैकेट और सफेद कुर्ता पहना हुआ था।

साल 2018 के गणतंत्र दिवस के दौरान पीएम मोदी की पगड़ी कई रंगों वाली थी। उनका पॉकेट स्कवायर भी बहुरंगी था। मोदी ने उस साल क्रीम रंग का कुर्ता और काले रंग की जैकेट को समारोह के लिए चुना था।

साल 2017 में गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी ने पगड़ी के लिए गुलाबी रंग चुना। इसमें एक बॉर्डर था और साथ ही सिल्वर रंग की भी छाप थी। मोदी ने सफेद डॉट्स वाली ब्लैक स्लीवलेस जैकेट पहन रखी थी।

वर्ष 2016 में प्रधानमंत्री मोदी पीले रंग की पगड़ी में नजर आए थे।

प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार 2015 मोदी ने यह खास पगड़ी पहनी थी।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button