रिकार्ड वैक्‍सीनेशन को लेकर तेजस्‍वी यादव ने सरकार से किए ये सवाल…

राज्‍य में 17 सितंबर को रिकार्ड टीकाकरण हुआ। पीएम नरेंद्र मोदी की जन्‍मतिथि पर चलाए गए मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव के तहत 30.67 लाख, 918 लोगों का टीकाकरण किया गया। इस रिकार्ड टीकाकरण को लेकर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने बधाई दी है। उन्‍होंने कहा है कि टीकाकरण के क्षेत्र में बिहार ने नया स्‍वर्णिम अध्‍याय लिख दिया है। इसके लिए उन्‍होंने स्‍वास्‍थ्‍य विभाग को विशेष बधाई दी है। हालांकि इस बहाने बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने टीकाकरण को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। उन्‍होंने ट्वीट कर सवाल किया है कि क्‍या पीएम को खुश करने के लिए अन्‍य दिनों में टीकाकरण की रफ्तार धीमी कर दी गई।

जानबूझकर कम की गई थी टीकाकरण की रफ्तार 

तेजस्‍वी यादव ने लिखा है कि पीएम नरेंद्र मोदी के जन्‍मदिन पर संख्‍या बढ़ाने के लिए एक सप्‍ताह के लिए टीकाकरण कम कर दिया गया था। उन्‍होंने कहा कि इस चाटुकारिता से आम आदमी को कोई फायदा हुआ क्‍या। अन्‍य दिनों में 17 सितंबर की तुलना में छह गुना कम टीकाकरण क्‍यों हुआ। उन्‍होंने सीएम नीतीश कुमार से सवाल किया है कि क्‍या इस विफलता के लिए आपके पास कोई तार्किक उत्‍तर है। उन्‍होंने एक चार्ट देकर छह दिनों और 17 सितंबर का तुलनात्‍मक आंकड़ा भी दिखाया है।

देशभर में अव्‍वल आया बिहार 

बता दें कि कोरोना टीकाकरण अभियान में बिहार देशभर में अव्‍वल आया है। पीएम मोदी की जन्‍मतिथि पर देशभर में मेगा अभियान चलाया गया था। देशभर में ढाई करोड़ से ज्‍यादा लोगों को टीका लगाया गया। इसमें अकेले बिहार में 30 लाख से ज्‍यादा लोगों को टीका लगाया गया। बिहार में टीकाकरण के लिए 17 हजार सेंटर बनाए गए थे। इसमें 50 हजार से ज्‍यादा स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों को लगाया गया था। अब तक करीब पांच करोड़ लोगाें को टीका लगाया जा चुका है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा है कि इस महीने में साढ़े पांच करोड़ तक  वैक्‍सीनेशन का लक्ष्‍य रखा गया है।

 

Back to top button